Move to Jagran APP

फूड प्वाइजनिग से हुई थी पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

बहजोई गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के गांव से सिमरई में शराब के साथ भांग की पकौड़ी खाने से हु

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 12:07 AM (IST)
फूड प्वाइजनिग से हुई थी पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

बहजोई: गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के गांव से सिमरई में शराब के साथ भांग की पकौड़ी खाने से हुई पिता-पुत्र समेत तीन की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है, जिसमें मौत का कारण फूड प्वाइजनिग और जहरीला पदार्थ खाने का अंदेशा जताया गया है। बिसरा को सुरक्षित कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

विदित रहे कि सिमरई निवासी राजकुमार व मनोज की उस वक्त मौत हो गई थी। जब उन्होंने गांव में ही शराब के साथ भांग की पकौड़ी खाई थी जबकि गंभीर हालत में ऋषिपाल सिंह को अलीगढ़ रेफर किया गया था, जहां उनकी मौत हो गई थी। तीनों की मौत के बाद गांव में मातम पसर गया था और जैसे ही बाहरी शराब पीने की सूचना मिली तो आनन-फानन में डीएम और एसपी समेत जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया। एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि मनोज और राजकुमार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उनकी मौत फूड प्वाइजनिग से हुई थी, जिसमें जहरीला पदार्थ खाने का भी अंदेशा जताया गया है। इसके चलते दोनों के बिसरा को सुरक्षित रखते हुए फॉरेंसिक लैब को भेजा जाएगा, जहां की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जबकि ऋषिपाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज से आ रही है, तीसरे की मेडिकल रिपोर्ट में भी फूड प्वाइजनिग और जहरीला पदार्थ खाने की बात कही जा रही है, जिसकी पुष्टि भी पुलिस ने की है।

--------------

शराब बांटने वाले प्रधान पति को जेल, सप्लायर पर भी एफआईआर

बहजोई: ग्रामीणों को शराब पिलाने वाले निवर्तमान प्रधान पति के अलावा शराब की सप्लाई करने वाले एक अन्य युवक के विरुद्ध भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि मृतकों के परिजनों की तहरीर पर गुन्नौर पुलिस ने निवर्तमान प्रधान पति कल्याण सिंह और आसपास के गांवों में शराब वितरित करने वाले राकेश नाम के एक युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिसमें कल्याण सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। जबकि राकेश की तलाश जारी है। एसपी की ओर से राकेश की तलाशी के लिए चार टीमों को लगाया गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग स्थानों पर दबिश भी दी जा रही हैं।

------------------------

चुनाव और होली पर बढ़ जाती सस्ती शराब की मांग

जासं, बहजोई: गुन्नौर तहसील में बाहरी शराब की सप्लाई करने के लिए यूं तो अलग-अलग क्षेत्र में एजेंट बने हुए हैं, जिनके जरिये से हरियाणा और दिल्ली मार्का की शराब की खूब डिलीवरी होती है, लेकिन वर्तमान में जब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का खुमार छाया हुआ है। ऐसे में गांव-गांव शाम की दावत शराब के साथ हो रही है और शराब की ज्यादा खपत होने के चलते सस्ती शराब की मांग भी बढ़ रही है। इस मांग की पूर्ति के लिए गंगा किनारे गांवों के जंगल में कच्ची शराब भी बनाई जाती है। जिसे समय-समय पर पुलिस के द्वारा पकड़ा भी जाता रहा है, हालांकि वर्तमान में अभी भी रजपुरा और गुन्नौर पुलिस के द्वारा कच्ची शराब की फैक्ट्री पर कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है जबकि कच्ची शराब बनाने के कई सरगना सलाखों के पीछे हैं तो कहीं बाहर घूम रहे हैं। अगर बात करें बाहरी नकली शराब की डिलीवरी की तो रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव जिजौड़ा डांडा, जमालपुर, दीपपुर डांडा के अलावा कस्बा गवां आदि क्षेत्र में बाहरी शराब का प्रत्येक वर्ष होली के अवसर पर खेप उतरती है, जहां से क्षेत्र के अलग-अलग गांवों को सप्लाई होती है और अवैध रूप से परचून की दुकानों पर भी बेची जाती है। इसके अलावा कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र के गांव जुनावई, पतरिया, करियामई समेत कई गांवों में गंगा किनारे के रास्ते से बाहरी शराब आती है, जिस पर पुलिस फिलहाल बेशक नजर बनाए हुए हो, लेकिन चुनावी मौसम को देखते हुए इसकी खपत ग्रामीण इलाकों में हो रही है। इन क्षेत्रों पर पुलिस की पहले भी नजर रही है और यहां से लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई भी हुई है। परन्तु अवैध शराब का धंधा करने वाले लोगों पर स्थाई शिकंजा नहीं कसा जाता है। धनारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कई गांव बाहरी शराब के लिए बदनाम है यहां खेतों में शराब को जमीन के अंदर से पकड़ा जा चुका है, लेकिन नकली और बाहरी शराब पर पिछले काफी दिनों से कोई बड़ी कार्रवाई नहीं होने से इसकी सप्लाई लगातार जारी है। वही इस संबंध में पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने बताया कि अलग-अलग गांव में शराब की सप्लाई करने वाले लोगों को किसी भी कीमत बख्शा नहीं जाएगा और चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस व आबकारी टीम द्वारा संयुक्त कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.