Move to Jagran APP

बरसात से बढ़ी ठंड, आठवीं तक के स्कूल बंद

बदल गया। तीन बजे के करीब अचानक काले बादल छा गए और बिजली कड़कने लगी। इसके साथ ही दोपहर में ही रात जैसी स्थिति सामने आ गयी। बरसात भी शुरू हो गई। शुरु में तो बूंदा बांदी हुई लेकिन थोड़ी देर बाद ही बारिश बढ़ गई। तकरीबन 25 मिनट तक पानी बरसा और बर्फीली हवाएं भी चली। सम्भल के साथ ही गुन्नौर, असमोली, गवां, बबराला, बहजोई, सिरसी, पवांसा क्षेत्र में भी यही स्थिति देखी गई। बारिश के कारण मुरादाबाद रोड पर एक बीज भंडार के सामने बारिश के कारण भैंस भागने लगी तो एक बाइक सवार फिसलकर चोटिल हो गया।हल्की चोट आई लेकिन वह बाइक उठाकर चले गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:40 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:40 PM (IST)
बरसात से बढ़ी ठंड, आठवीं तक के स्कूल बंद
बरसात से बढ़ी ठंड, आठवीं तक के स्कूल बंद

सम्भल : सोमवार को जनपद में बरसात होने से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। इससे ठंड बढ़ जाने पर लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। डीएम ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया। सड़कों पर दो जगह बाइक फिसलने से लोग चोटिल हो गए।

loksabha election banner

सोमवार को दोपहर तीन बजे के करीब अचानक काले बादल छा गए और बिजली कड़कने लगी। इसके साथ ही दोपहर में ही रात जैसी स्थिति सामने आ गयी। बरसात भी शुरू हो गई। शुरु में तो बूंदा बांदी हुई लेकिन थोड़ी देर बाद ही बारिश बढ़ गई। तकरीबन 25 मिनट तक पानी बरसा और बर्फीली हवाएं भी चली। सम्भल के साथ ही गुन्नौर, असमोली, गवां, बबराला, बहजोई, सिरसी, पवांसा क्षेत्र में भी यही स्थिति देखी गई। बारिश के कारण मुरादाबाद रोड पर एक बीज भंडार के सामने बारिश के कारण भैंस भागने लगी तो एक बाइक सवार फिसलकर चोटिल हो गया।हल्की चोट आई लेकिन वह बाइक उठाकर चले गए।

बूंदाबांदी से बढ़ी ठिठुरन

भकरौली: रविवार को सुबह से सूर्य देव ने तड़ा के की धूप निकलने से लोगों को ठंड का एहसास ही नहीं हो रहा था। परंतु सोमवार को प्रात: सूर्य देव ने दर्शन ही नहीं दिए और दोपहर 2:00 बजे से बूंदाबांदी शुरू हो गई। ठंड बढ़ जाने से लोग घरों में कैद होते नजर आए । पशु पक्षी भी ठंड से बेहाल

सम्भल : पशु पक्षी भी ठंड से व्याकुल होकर अपने घोसले से बाहर नहीं निकल रहे। इस ठंड से चौराहों, बाजारों में सन्नाटा पसर गयर। दुकानदार दुकानों पर बैठकर अलाव सेंकते नजर आ रहे हैं। जहां ठंड का प्रकोप जारी है वही गलन भरी बर्फीली हवाओं के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। प्रशासन द्वारा अलाव की व्यवस्था नहीं कराने पर चौराहे के लोग गत्ता, कागज आदि जलाकर किसी तरह ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं। जिला मुख्यालय के साथ ग्रामीणांचलों में अलाव की व्यवस्था नहीं देखने को मिल रही है।

::::

------------

बरतें सावधानी - नाश्ते में भीगे हुए ड्राई फ्रूट लें और ज्यादा ठंडे और गर्म भोजन से बचें। - सर्दी में देर रात तक नहीं जागें, देर रात तक जागने से आंतरिक रोगों के होने का खतरा रहता है। - दिन गर्म और रात ज्यादा सर्द होने लगें, तो कोशिश करें कि रात में घूमने और कामकाज से बचें।

- सर्दी में कान, हाथ, पैर आदि ढंक कर रखें। - ताजा एवं सेहतमंद भोजन लें। खानपान का समय निर्धारित रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.