Move to Jagran APP

सर्दी से मिली राहत, लेकिन ठिठुरन फिर भी जारी

जेएनएन सम्भल पिछले पांच दिन से लगातार सर्दी का सितम जारी रहा था लेकिन बुधवार को सर्दी से कु

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 01:01 AM (IST)
सर्दी से मिली राहत, लेकिन ठिठुरन फिर भी जारी
सर्दी से मिली राहत, लेकिन ठिठुरन फिर भी जारी

जेएनएन, सम्भल: पिछले पांच दिन से लगातार सर्दी का सितम जारी रहा था, लेकिन बुधवार को सर्दी से कुछ राहत मिली है। दोपहर में कुछ देर के लिए धूप निकली तो लोगों ने राहत महसूस की, लेकिन शाम होने पर एक बार फिर सर्दी में इजाफा हो गया। बुधवार को अधिकतम 13 और न्यूनतम नौ डिग्री तापमान रहा।

loksabha election banner

सुबह के समय आसमान में कोहरा था। ऐसा लग रहा था कि आज का दिन भी पहले पांच दिनों की तरह रहेगा, लेकिन दस बजे तक आसमान से कोहरा छटने लगा, तो लोगों को लगा कि अब मौसम साफ हो जाएगा और कुछ हुआ भी ऐसा ही। दोपहर में हल्की धूप निकल आई। धूप निकली तो लोगों को राहत महसूस हुई, लेकिन शाम होते-होते आसमान में बादल नजर आने लगे। बादल होने के बाद एक बार फिर कोहरा दिखाई दे गया। शाम को कोहरा हुआ तो सड़कें सुनी होने लगी। बाजार से भी लोग कम हो गए, लेकिन दोपहर में बाजार में भी रौनक देखने को मिली। अब उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में मौसम साफ हो जाएगा।

संवाद सहयोगी, चन्दौसी: बुधवार की सुबह से हुए कोहरे ने जहां वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी वहीं आमजन ठंड से सिहर उठे। सुबह एक बजते-बजते निकली हल्की धूप से लोगों को सुकून नहीं मिला। सुबह कोहरे के साथ गलन भरी सर्दी व सर्द हवा की वजह से लोग घरों में ही रहे। सड़कों पर दिनभर अलाव जलते दिखे। सूरज न निकलने से लोगों की दिनचर्या बिगड़ गई। बुजुर्ग व बच्चे को घरों के बाहर नजर ही नहीं आए। सर्द मौसम की वजह से शहरी बाजारों में लोग आवश्यक बस्तुओं को लेने के लिए ही घरों से निकले। बाजरों में भी जगह-जगह अलाव व दुकानों में हीटर जलते दिखे। कुछ पल के लिए धूप निकली लेकिन चंद मिनटों में ही गायब हो गई। वहीं सुबह को घना कोहरा होने के कारण वाहनों की रफ्तार को रोक दिया। चालक लाइट जलाकर धीमी गति से वाहनों को चला रहे थे। उधर डाक्टरों ने लोगों को सर्दी से बचने की सलाह दी है। रोडवेज बस स्टैंड पर भी रहा सन्नाटा

चन्दौसी: सर्दी के सितम ने लोगों को यात्राएं स्थगित करने पर भी मजबूर कर दिया है। बुधवार की सुबह नगर के आजाद रोड स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर सन्नाटा नजर आया। सर्दी की वजह से वहीं लोग यात्रा कर रहे हैं जिन्हें आवश्यक कार्य से जाना है। रोडवेज बसों में भी यात्री कम संख्या में नजर आ रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की संख्या में कमी आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.