Move to Jagran APP

बूथ पर खाली हाथ मिले 6 बीएलओ, डीएम ने लताड़ा

जागरण संवाददाता बहजोई भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चल रहे विशेष मतदाता पुनरीक्षण क

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 12:23 AM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 12:23 AM (IST)
बूथ पर खाली हाथ मिले 6 बीएलओ, डीएम ने लताड़ा
बूथ पर खाली हाथ मिले 6 बीएलओ, डीएम ने लताड़ा

जागरण संवाददाता, बहजोई: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चल रहे विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बूथों पर बैठे बीएलओ का डीएम ने औचक निरीक्षण किया, जहां उनके पास मतदाताओं के आवेदन से संबंधित कोई भी प्रपत्र नहीं होने के चलते उन्हें जमकर फटकार लगाई और तहसीलदार को भी लताड़ा। साथ ही, सुधार नहीं होने पर वेतन रोकने के चेतावनी दी। साथ ही इन सभी छह बीएलओ को गे से पूरी व्यवस्था के साथ बैठने को कहा।

loksabha election banner

डीएम अविनाश कृष्ण सिंह शनिवार की दोपहर को बहजोई के वाष्र्णेय इंटर कॉलेज में बूथ संख्या 363 से लेकर 368 पर चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जहां उन्होंने देखा कि किसी भी बीएलओ के पास मतदाताओं के नाम बढ़ने से संबंधित प्रपत्र-6, प्रारूप-7, प्रारूप-8 जैसे संशोधन और अपमार्जन के संबंध में कोई भी प्रपत्र या आवेदन पत्र उनके पास नहीं था। बीएलओ के खाली हाथ देखते हुए डीएम ने उन्हें जमकर फटकार लगाई और कहा कि जब आपके पास मतदाताओं के आवेदन से संबंधित कोई प्रपत्र नहीं होगा तो आप बूथ पर क्या कार्य कर रहे हैं। साथ ही उन्हें तत्काल घर-घर घूम कर शिक्षण कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान जब तहसीलदार चंदौसी से जवाब तलब किया गया तो उन्होंने अन्य बूथों पर व्यवस्था सही होने का दावा दिया, जिसके बाद डीएम बिफर गए और तहसीलदार को जमकर लताड़ लगाई। साथ ही भविष्य में सुधार नहीं होने पर सभी का वेतन काटने की चेतावनी दी। डीएम ने मौजूद अधीनस्थों से कहा कि जिले के किसी भी बूथ पर किसी भी बीएलओ के द्वारा अगर लापरवाही बरती जाती है और औचक निरीक्षण में लापरवाही उजागर होती है तो संबंधित के विरुद्ध भविष्य में सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.