Move to Jagran APP

मेले में उमड़ी भीड़, उत्साहित नजर आए बच्चे

पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध मेला गणेश चौथ में गणेश चतुर्थी के दूसरे दिन मेला में भारी भीड़ उमड़ी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 12:36 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 12:36 AM (IST)
मेले में उमड़ी भीड़, उत्साहित नजर आए बच्चे
मेले में उमड़ी भीड़, उत्साहित नजर आए बच्चे

चन्दौसी: पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध मेला गणेश चौथ में गणेश चतुर्थी के दूसरे दिन मेला में भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने मेला का जम कर लुत्फ उठाया। इस दौरान महिलाओं और बच्चों में उत्साह नजर आया।

loksabha election banner

बच्चों ने खेल खिलौने खरीदे और सॉफ्टी आदि का जायका लिया। माता-पिता की अंगुली पकड़ कर मेला पहुंचे बच्चों उत्साहित नजर आए। छोटे चरखी वाला झूला और ट्रेन वाले झूले के साथ मिक्की माउस झूले पर बच्चों की खासा भीड़ नजर आई। बच्चों ने झूलों का जम कर लुत्फ उठाया। वहीं व्हील झूला, नाव वाला झूला, टोरा-टोरा झूला, ब्रेक डांस आदि झूलों पर युवाओं की खासा भीड़ नजर आए। महिलाओं ने भी झूलों का आनंद लिया। वहीं सौंदर्य प्रशाधन की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ देखने को मिली। महिलाओं ने चूड़ी, कंगन आदि सामान की खरीदारी की। वहीं बच्चों और युवाओं ने एअरगन से गुब्बारे आदि में निशाने लगा कर बंदूक चलाने का शौक पूरा किया। वहीं युवतियों और युवाओं समेत बच्चों में मेले में फोटो ¨खचवाने की भी होड़ लगी रही। महिलाओं ने टिक्की, डोसा और गोलगप्पे का जायका लिया। वहीं बच्चों ने सॉफ्टी का जायका लिया। बच्चों ने खेल खिलौने खरीदे। भीड़ को देखते हुए मेला कोतवाली पुलिस चौकस रही। हर झूला पर पुलिस मुस्तैद रही।

मेलार्थियों ने लिया मौत का कुआं का आनंद

चन्दौसी: मेला का मुख्य आकर्षण झूलों के साथ मौत का कुआं भी है। मौत का कुआं में तमाशा देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही। लोगों ने टिकट लेकर मौत का कुआं देखा। मौत का कुआं में छह मारुति कार और चार बाइकें एक साथ चलती देख लोग हतप्रभ रह गए। कई महिलाएं तो खबरा कर पीछे ही हट गईं। करीब आधा घंटा तक चले इस कार्यक्रम को देखने के बाद लोग दुबारा से करतब देखने के लिए आतुर नजर आए। आज और बढ़ सकती हैं मेला में भीड़

चन्दौसी : हर बार की तरह मेला में शनिवार और रविवार के दिन भारी भीड़ उमड़ती है। शनिवार को मेला में भारी भीड़ आने की उम्मीद बनी हुई है। मेलार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर मेला कोतवाली पुलिस भी अलर्ट हो गई है। रासलीला में मथुरा के कलाकारों ने दिखाई प्रतिभा

चन्दौसी: हर बार की तरह इस बार भी गणेश मंदिर के सामने स्थित गजानन हाल में रासलीला का आयोजन किया जा रहा है। देर रात 10 बजे से मथुरा के कलाकारों द्वारा रासलीला का प्रतिदिन आयोजन होगा। शुक्रवार को रासलीला में मथुरा के कलाकारों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कलाकारों ने मयूर नृत्य और दीप नृत्य की प्रतिभा से श्रद्धालुओं का मनमोह लिया। देर रात दो बजे तक चली रासलीला में गजानन हाल श्रद्धालुओं से खचाखच भरा नजर आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.