Move to Jagran APP

नगर पालिका का टीसी व तहसील का संग्रह अमीन मिला संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग की ओर से नगर पालिका परिषद व तहसील कार्यालय में तैनात कर्मी संक्रमित निकले।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 01:02 AM (IST)
नगर पालिका का टीसी व तहसील का संग्रह अमीन मिला संक्रमित
नगर पालिका का टीसी व तहसील का संग्रह अमीन मिला संक्रमित

जागरण संवादददता, सम्भल: स्वास्थ्य विभाग की ओर से नगर पालिका परिषद व तहसील कार्यालय में तैनात कर्मचारियों की सैंपलिग कराई गई, जिसमें पालिका के टीसी व तहसील विभाग का एक संग्रह अमीन के साथ ही चार लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इस पर विभाग की ओर से दोनों को एल-वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों की कोरोना जांच के टेस्ट पर जोर दिया जा रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों व स्टाफ कर्मियों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही है। मंगलवार को पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ. नीरज शर्मा के नेतृत्व में नगर पालिका परिषद कार्यालय में पहुंची। जहां एलटी सचिन ने रैपिड एंटीजन किट से 48 सैंपल लिए, जिसमें पालिका कार्यालय में टैक्स डिपार्टमेंट का कर्मचारी संक्रमित मिला। इसके साथ ही टीम ने 36 सैंपल लिए, जिन्हें आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजा। इसके बाद इस रैपिड रिस्पांस टीम ने नई तहसील परिसर में पहुंचकर 42 लोगों की जांच एंटीजन किट से कराई। यहां जांच के दौरान सैदनगली निवासी एक सीजनल संग्रह अमीन के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही कोतवाली थाना क्षेत्र के मुहल्ला महमूद खां सराय निवासी एक परिवार के चार सैंपल किए गए जिसमें शिक्षक व उनकी पत्नी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जबकि तीन दिन पूर्व एंटीजन किट से जांच के दौरान वह निगेटिव मिले थे, लेकिन पत्नी को बुखार की दिक्कत होने पर मंगलवार को हुई एंटीजन जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वही विभाग की दूसरी टीम ने डॉ. सुनील त्यागी के नेतृत्व में बैटला गांव में ग्रामीणों के सैंपल लिए, जिसमें टीम द्वारा 75 ग्रामीणों के एंटीजन किट से सैंपल लिए गए, जबकि 25 सैंपल आरटीपीसीआर से जांच को लिए गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुहैब करीम ने बताया कि नगर पालिका परिषद व नई तहसील पर जांच के दौरान 90 लोगों के सैंपल रैपिड एंटीजन किट व 36 सैंपल आरटीपीसीआर से कराए गए। वही ग्रामीण क्षेत्र में गांव बैटला से 75 सैंपल एंटीजन किट व 25 सैंपल आरटीपीसीआर से जांच के लिए लिए गए। इस प्रकार मंगलवार को नगर व ग्रामीण क्षेत्र के 169 एंटीजन व 61 आरटीपीसीआर से जांच के लिए एकत्र किए गए। उन्होंने बताया कि कर विभाग के कर्मचारी व संग्रह अमीन के साथ नगर के मुहल्ला महमूद खां सराय निवासी शिक्षक व उनकी पत्नी संक्रमित मिली। ऐसे में दोनों कर्मचारियों को उपचार के लिए सिरसी के बहमन जहरा स्कूल में बने एल-वन कोविड अस्पताल तथा शिक्षक व उनकी पत्नी को होम आइसोलेट करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.