Move to Jagran APP

सीएम को सौंपेगे चिकित्सकों की कमी को लेकर रिपोर्ट

जेएनएन सम्भल समाज कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग के राज्यमंत्री संजीव कुमार ने गुरु

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 May 2022 12:44 AM (IST)Updated: Fri, 06 May 2022 12:44 AM (IST)
सीएम को सौंपेगे चिकित्सकों की कमी को लेकर रिपोर्ट
सीएम को सौंपेगे चिकित्सकों की कमी को लेकर रिपोर्ट

जेएनएन, सम्भल: समाज कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग के राज्यमंत्री संजीव कुमार ने गुरुवार को सम्भल ब्लाक और जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीडीओ और जिलाधिकारी से सरकार की योजनाओं को कैसे धरातल पर उतारा जा रहा है, इसकी जानकारी की। इसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां डाक्टरों की कमी होने की जानकारी पर कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री से इस समस्या को बताकर चिकित्सकों की तैनाती कराई जाएगी।

loksabha election banner

समाज कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग के राज्यमंत्री संजीव कुमार गुरुवार को एमएलसी सत्यपाल सैनी के साथ सम्भल में पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने सम्भल ब्लाक का निरीक्षण किया। यहां पर ब्लाक प्रमुख पति कुलदीप चाहल उर्फ पिकू ने राज्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने खंड विकास अधिकारी के कक्ष में बैठकर जिलाधिकारी मनीष बंसल और सीडीओ उमेश कुमार त्यागी से जानकारी की। सबसे पहले उन्होंने सोत नदी की खोदाई के बारे में जानकारी की और शेष खोदाई को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, शौचालय, सचिवालय समेत अन्य कार्यों के बारे में जानकारी डीएम ने कहा कि सम्भल में आबादी के हिसाब से पेंशनधारकों की संख्या कम है। इसलिए अभियान चलाकर 25 हजार लोगों की पेंशन बनाने के निर्देश दिए है। हर न्याय पंचायत पर 500 पौधों की एक वाटिका बनाने का लक्ष्य रखा गया है। पौधे फलदार होंगे। एमएलसी सत्यपाल सैनी ने सिंहपुरसानी गांव के आसपास पानी दूषित होने का मुद्दा उठाया तो राज्यमंत्री ने पानी की जांच कराकर वहां के लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की बात कही। इसके बाद उन्होंने पूरे परिसर का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने पूरे ब्लाक परिसर का निरीक्षण किया। इसके बाद वह जिला अस्पताल में पहुंचे और यहां भर्ती मरीजों से जानकारी की। इसके बाद उन्होंने ओपीडी का निरीक्षण किया। यहां जब एक मरीज से उन्होंने पूछा कि दवाई सही मिल रही है तो मरीज ने कहा कि जब यहां डाक्टर ही नहीं है तो फिर दवाई सही कैसे मिलेगी। यह सुनकर मंत्री आगे की तरफ चल दिए। उसके बाद उन्होंने प्रसव वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ब्लाक में सबकुछ ठीक था। सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। डाक्टरों की कमी अस्पताल में है। इसकी जानकारी है मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। इस दौरान जिला प्रभारी राजा वर्मा, जिलाध्यक्ष ओमवीर सिंह खडगवंशी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिघल, हरेंद्र सिंह, परमेश्वर लाल सैनी, कमल कुमार कमल, जयप्रकाश गुप्ता, विशाल चौहान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.