Move to Jagran APP

प्रशासन से आरपार की लड़ाई लड़ेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक असली के तत्वावधान में ¨सचाई विभाग कार्यालय पर समान भूमि प्रतिकर की मांग को लेकर चल रहा धरना 19 वें दिन भी जारी रहा। किसान इस धरना प्रदर्शन में आर पार की लड़ाई का मन बना कर बैठे हैं। प्राशासनिक अधिकारियों कि उदासीनता से किसान क्षुब्ध है। इस दौरान दिलादार हुसैन ने कहा शायद गांधी वादी तरीके से आंदोलित किसानों की बात सुनना प्रशासन को गवारा नहीं है। जिले के प्रशासनिक अधिकारी किसानों के धैय की अधिक परीक्षा न ले।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 12:07 AM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 12:07 AM (IST)
प्रशासन से आरपार की लड़ाई लड़ेंगे किसान
प्रशासन से आरपार की लड़ाई लड़ेंगे किसान

सम्भल: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक असली के तत्वावधान में ¨सचाई विभाग कार्यालय पर धरना 19 वें दिन भी जारी रहा। किसानों ने कहा कि परियोजना के तहत किसानों की भूमि ले ली गई। इसके बाद किसानों को जमीनों को सर्किल रेट का चार गुना मुआवजा नहीं दिया। किसानों ने चेतावनी दी कि अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। प्रशासनिक अधिकारियों कि उदासीनता से किसान क्षुब्ध है।

loksabha election banner

धरने पर दिलदार हुसैन ने कहा शायद गांधी वादी तरीके से आंदोलित किसानों की बात सुनना प्रशासन को गवारा नहीं है। जिले के प्रशासनिक अधिकारी किसानों के धैर्य की परीक्षा न लें। उन्होंने कहा कि जब उनका सब्र का बांध टूटेगा तो स्थिति गंभीर होगी। उन्होंने बताया कि किसानों की मांगों और लोकपाल बिल कि नियुक्ति को लेकर अनशन पर बैठे जननायक अन्ना हजारे ने केन्द्र की भाजपा की मनमानी से दुखी होकर अपना सरकार द्वारा प्रदत्त पदम भूषण सम्मान वापस करने की घोषणा की है। उनका यह कदम किसान उत्पीड़न व लोकपाल की नियुक्ति न होने को लेकर है। आज भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी धरना स्थल पर उपवास रखेंगे। साथ ही बिजनौर में पुलिस द्वारा किसानों पर लाठी चार्ज करने की घोर ¨नदा करते हुए प्रशासनिक कृत्य की भ‌र्त्सना की। किसानों ने निर्णय लिया कि वह अब मांगों को लेकर उपवास पर रहेंगे। इस मौके पर आशिक रजा, जयवीर ¨सह, राजपाल ¨सह, दलवीर ¨सह, वीर ¨सह यादव, खुर्शीद, मुशाहिद, रामौतार, शौकत अली, मोहम्मद इकराम, यामीन, कल्लू, महबूब, मोबीन, तसब्बुर, अशरफ अली, अमर ¨सह, सुनील कुमार, जसपाल ¨सह, उमेश, विजयपाल ¨सह, राम ¨सह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.