Move to Jagran APP

जाम से मिलेगी निजात, शहर से बाहर बनेगा बस स्टैंड

चन्दौसी शहर के आजाद रोड से अब तक चन्दौसी में रोडवेज बस स्टैंड का संच

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:29 PM (IST)
जाम से मिलेगी निजात, शहर से बाहर बनेगा बस स्टैंड
जाम से मिलेगी निजात, शहर से बाहर बनेगा बस स्टैंड

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: शहर के आजाद रोड से अब तक चन्दौसी में रोडवेज बस स्टैंड का संचालन किया जा रहा है। शहर के बीचो बीच बस स्टैंड होने के चलते इस मार्ग पर हर समय जाम लगा रहता है। जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए अब बस स्टैंड को शहर से बाहर निकालने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने जिले के अधिकारियों को पत्र लिखकर बस स्टैंड के लिए भूमि दिलाने की बात कही है। पत्र मिलने के बाद एसडीएम ने लेखपालों को जमीन तलाशने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

चन्दौसी रोडवेज बस स्टैंड से दिल्ली, मेरठ, मुरादाबाद, आगरा, बदायूं, अजमेर, बरेली, हल्द्वानी, अलीगढ़, समेत कई स्थानों के लिए बसे जाती है। इसके अलावा मुरादाबाद के लिए हर पांच मिनट पर बस है। इस समय चन्दौसी रोडवेज बस स्टैंड आजाद रोड से संचालित किया जा रहा है। यह इलाका शहर के बीच में है और यहां पर कई अस्पतालों के अलावा बैंक व अन्य दुकानें है। वहीं लगातार इस रोड से बसों का संचालन होने के चलते हर समय यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है। साथ ही बसों को एक रेलवे क्रासिग भी पार करना होता है। अगर फाटक लग जाए तो फिर लंबा जाम लग जाता है। इससे बसों के चालकों को भी भारी परेशानी होती है। इसलिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अब लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए बस स्टैंड के लिए शहर से बाहर जगह की तलाश शुरू कर दी है। क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम पीतलनगरी डिपो ने जिले के अधिकारियों को पत्र लिखकर चन्दौसी शहर से बाहर जगह दिलाने के लिए कहा है। पत्र में उन्होंने कहा कि बस स्टैंड के लिए पर्याप्त भूमि चिन्हित कर खतौनी, नक्शा, नजरी व समुचित प्रस्ताव उपलब्ध करा दिए जाए। पत्र मिलने के बाद एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित ने भूमि तलाशने के निर्देश लेखपालों को दिए है। एसडीएम ने बताया कि भूमि की तलाश की जा रही है। भूमि मिलते ही प्रस्ताव भेज दिया जाएगा। इनसेट-

राज्यमंत्री गुलाब देवी ने उठाई थी समस्या

चन्दौसी: पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई थी। इसमें राज्यमंत्री गुलाब देवी भी शामिल थी। उन्होंने चन्दौसी रोडवेज बस स्टैंड शहर के अंदर होने के चलते लगने वाले जाम का मुद्दा उठाया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए रोडवेज बस स्टैंड शहर से बाहर बनवाया जाए। इसके बाद ही यह प्रक्रिया शुरू हुई है। कोट-

जहां से रोडवेज बस स्टैंड संचालित हो रहा है। वह जगह शहर के अंदर है। ऐसे में हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। अगर बस स्टैंड को पावर हाउस कालोनी से संचालित किया जाए तो जाम से निजात मिल जाएगी।

अनिल मिश्रा, बस स्टैंड इंचार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.