Move to Jagran APP

सम्भल का 13वां थाना बना हजरतनगर गढ़ी

सम्भल जनपद के तीन थानों के 51 गांवों को इसमें शामिल कर नए थाने की बुनियाद रखी जाएगी। थाने का भवन तैयार है और इसमें सम्भल से पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसके पहले इस थानाक्षेत्र के गांवों की अलग कहानी थी।

By Edited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 01:08 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 09:25 PM (IST)
सम्भल का 13वां थाना बना हजरतनगर गढ़ी
इसके पहले इस थानाक्षेत्र के गांवों की अलग कहानी थी।

जागरण संवाददाता, सम्भल : आखिरकार एसपी की प्रयास सफल् रहा और हजरतनगर गढ़ी जनपद का 13वां थाना बन गया। राज्यपाल द्वारा गढ़ी थाने को सम्भल में शामिल करने की फाइल पर हस्ताक्षर करने के साथ ही लंबे समय से चली आ रही क्षेत्र के लोगों की मांग पूरी हो गई। अब हजरतनगर गढ़ी थाना नए स्वरूप में दिखेगा। अभी तक यह थाना मुरादाबाद पुलिस के अधीन था। सम्भल जनपद के तीन थानों के 51 गांवों को इसमें शामिल कर नए थाने की बुनियाद रखी जाएगी। थाने का भवन तैयार है और इसमें सम्भल से पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसके पहले इस थानाक्षेत्र के गांवों की अलग कहानी थी। पुलिस संबंधी मामलों के लिए इस थाना से जुडे़ गांव के लोग एसएसपी मुरादाबाद से मिलने मुरादाबाद जाते थे, जबकि प्रशासनिक काम के लिए उन्हें सम्भल डीएम के पास आना पड़ता था। अब उन्हें इस झंझट से निजात मिलेगी। इससे इन्हें निजात मिल गई। 15 फरवरी को ही जागरण ने जिले को मिलेगी हजरतनगर गढ़ी थाने की सौगात.. शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। वो सौगात अब जनपदवासियों को मिल चुकी है। 28 सितंबर 2011 को जिले का गठन हुआ था। तो हजरतनगर गढ़ी क्षेत्र के 38 गांवों के प्रशासन से जुड़े काम जिलाधिकारी के अधीन आए जबकि थाना क्षेत्र के गांव मुरादाबाद में ही रहे। ग्रामीणों को दोनों जिलों में चक्कर काटने पड़ते थे। इतना ही नहीं हजरतनगर गढ़ी थाने का भवन तक सम्भल जनपद की सीमा में पड़ता था। घटना होने पर सम्भल के नखासा की पुलिस पहुंचती थी। जब इस चीज से परेशानी बढ़ी तो सम्भल में महज कुछ दिन पहले स्थानांतरित होकर आए एसपी चक्रेश मिश्र ने पहल की और रिपोर्ट तैयार करते हुए उच्चाधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया। एसपी और तत्कालीन डीएम के प्रस्ताव पर आइजी व मंडलायुक्त की भी मुहर लगी और फाइल शासन को गई। शासन की मंजूरी के बाद राज्यपाल तकफाइल पहुंची और शुक्रवार को हस्ताक्षर होते ही नए थाने का सृजन हो गया। ये गांव होंगे शामिल - नखासा थाना के 32 गांव - सम्भल कोतवाली के 18 गांव - असमोली थाना का एक गांव ---------- सम्भल में ये हैं थाने सम्भल असमोली धनारी हयातनगर नखासा रजपुरा गुन्नौर बहजोई बनियाठेर चन्दौसी कूढ़फतेहगढ़ महिला थाना अब हजरतनगर गढ़ी क्या बोले पुलिस अधीक्षक सम्भल में नए थाने के रूप में हजरतनगर गढ़ी का अनुमोदन हो गया है। यह सम्भल का 13वां थाना होगा। इसमें सम्भल के 51 गांव शामिल किए गए हैं। आदेश की प्रति अभी नहीं मिली है। जैसे ही आदेश प्राप्त होगा आगे की कार्रवाई की जाएगी। चक्रेश मिश्र एसपी

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.