Move to Jagran APP

हर्ष फायरिग से बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग

कोतवाली थाना क्षेत्र में एक वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान हुई हर्ष फायरिग में एक की मौत हो गई जबकि दूल्हे का पिता जख्मी हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 12:33 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 12:33 AM (IST)
हर्ष फायरिग से बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग
हर्ष फायरिग से बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग

जेएनएन, सम्भल। कोतवाली थाना क्षेत्र में एक वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान हुई हर्ष फायरिग में एक युवक की मौत हो गई। युवक परिवार का इकलौता चिराग था। अब परिवार में उसके माता पिता के साथ सिर्फ उसकी छोटी बहन है। बेटे की मौत के बाद परिवार के साथ गांव में शोक छा गया। वहीं स्वजन भी बदहवास हैं। थाना क्षेत्र के गांव दहेली निवासी रामबाबू की बेटी की बारात क्षेत्र के गांव बावई से आई थी। बरात में जयमाला के समय पंडाल में वर व वधू पक्ष के लोग मौजूद थे। सभी तरफ से लोगों के चेहरे पर खुशियां छाई हुई दिखाई दे रही थी। ऐसे में वहां मौजूद अधिकांश युवा मौज मस्ती में दिखाई दे रहे थे। इसी बीच एक गोली की गूंज के बाद पंडाल में अचानक से सन्नाटा पसर गया लेकिन, कुछ पल के बाद मची चीख पुकार से खुशी का माहौल मातम में बदल गया। क्योंकि जयमाला के दौरान एक युवक द्वारा तमंचे से की गई हर्ष फायरिग में गोली वहां खड़े दुल्हन के रिश्ते के भाई संतोष पुत्र सुधीर को लग गई थी। जबकि दूल्हे के पिता श्रीपाल व अन्य एक व्यक्ति छर्रे लगने से घायल हो गया था। कुछ ही पलों में चारों तरफ से चीखों की आवाज सुनाई देने लगी। महिलाओं का करुण क्रंदन दिल को झकझोर रहा था। क्योंकि गोली लगने से संतोष की मौत हो चुकी थी। सभी का रो रोकर बुरा हाल था। संतोष परिवार का इकलौता चिराग था और पिता सुधीर के लिए वह बुढ़ापे की लाठी था। क्योंकि सुधीर खेती बड़ी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं और संतोष खेती कार्य में उनका पूरा हाथ बंटाता था। अब परिवार में मृतक के माता-पिता के साथ सिर्फ एक बहन रह गई। ऐसे में परिवार ही नहीं पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

loksabha election banner

----------------------------------------------

माता-पिता व बहन की आंखों से नहीं रुक रहे थे आंसू

सम्भल: रविवार को दहेली गांव में खुशियां दिखाई दे रही थीं। क्योंकि वहां पर गांव की एक बेटी की बरात आ रही थी। ऐसे में सभी नाते रिश्तेदार सज धज के बरात का स्वागत करने के लिए तैयार थे। सभी खुशी दिखाई दे रहे थे, लेकिन वहां की खुशियां कुछ ही पलों में काफूर हो गई। क्योंकि बरात में जयमाला के दौरान गांव निवासी एक युवक की मौत हो गई थी। हर्ष फायरिग में युवक की मौत की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने जनपद बरेली के थाना फतेहगंज क्षेत्र के भिटोरा निवासी अमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। सोमवार की शाम को जब संतोष का शव घर पहुंचा तो शहनाई की गूंज वाले घर में भी चीख-पुकार मच गई। परिवार का इकलौता चिराग होने के कारण पिता सुधीर के साथ मृतक की मां व बहन का रो रोकर बुरा हाल था। ऐसे में वह बदहवास होकर कभी बेटे के चेहरे को देखते तो कभी वहां पर खड़े लोगों को। शव का गांव में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.