Move to Jagran APP

227 मतदान केंद्रों पर रहेगा पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा

तीसरे चरण का मतदान सम्भल लोकसभा का मंगलवार को होना है। चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए जनपद पुलिस ने कड़े बंदोबस्त किए हैं। पोलिग पार्टियां अपने-अपने बूथों पर पहुंच गई है। वहीं पैरामिलिट्री और सिविल पुलिस ने भी बूथों पर मोर्चा संभाल लिया है। संदेवनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी। जिले के 227 मतदान केंद्र पैरामिलिट्री फोर्स के हबाले रहेंगे। इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र में दो ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जाएगी। सम्भल लोकसभा क्षेत्र की अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 12:16 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 12:16 AM (IST)
227 मतदान केंद्रों पर रहेगा पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा
227 मतदान केंद्रों पर रहेगा पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा

चन्दौसी: चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए जनपद पुलिस ने कड़े बंदोबस्त किए हैं। पोलिग पार्टियां अपने-अपने बूथों पर पहुंच गई है। वहीं पैरामिलिट्री और सिविल पुलिस ने भी बूथों पर मोर्चा संभाल लिया है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी। जिले के 227 मतदान केंद्र पैरामिलिट्री फोर्स के हबाले रहेंगे। इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र में दो ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जाएगी।

loksabha election banner

लोकसभा क्षेत्र की असमोली, सम्भल, चन्दौसी, बिलारी, कुंदरकी विधानसभाओं में मतदान होगा। इसलिए सम्भल प्रशासन ने जनपद की सभी विधानसभा में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने को सुरक्षा चक्र व्यूह तैयार कर लिया है। जिले भर में सुरक्षा के लिए 22 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के जवान आए है। यह जिले के 227 मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा एसपी यमुना प्रसाद, एएसपी पंकज कुमार पांडेय, तीन सीओ, 21 इंस्पेक्टर, 350 एसआई, 450 हैडकांस्टेबल, 2600 सिपाही, 85 महिला सिपाही, 3700 होमगार्ड और 22 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के जवान रहेंगे। वहीं हर विधानसभा दो ड्रोन कैमरों से भी निगरानी होगी।

जिले में 49 स्थानों पर होगी चेकिग

चन्दौसी: मतदान के दिन सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिले भर 49 स्थानों पर चेकिग किया जाएगा। इसके लिए जिले भर 49 बैरियर लगाए गए है। हर बैरियर से निकलने वाले वाहन चेक किए जाएंगे। इसके लिए मतदान केंद्र के 200 मीटर दायरे में हर वाहन के जाने पर भी पाबंदी लगाई गई है। मतदान केंद्र मोबाइल तो लेकर जा सकते है, लेकिन कोई भी फोटो नहीं खींच सकता। हर व्यक्ति पर रहेगी पुलिस की नजर

चन्दौसी: पुलिस हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखेगी। किसी भी वोट डालने के बाद मतदान पर रुकने की अनुमति नहीं है। अगर कोई भी मतदान करने के बाद मतदान केंद्र के 200 मीटर दायरे में खड़ा होकर किसी बात करता है तो पुलिस उस पर सख्ती दिखाएगी। इसके अलावा प्रत्याशी भी मतदान केंद्र पर ज्यादा देर तक नहीं रुक सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.