Move to Jagran APP

रिपोर्ट न लिखने पर भड़के भाजपाइयों का हंगामा, नोकझोंक

विद्युत विभाग के अवर अभियंता के खिलाफ महिला की रिपोर्ट न लिखने पर भाजपाइयों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 05:10 AM (IST)
रिपोर्ट न लिखने पर भड़के भाजपाइयों का हंगामा, नोकझोंक
रिपोर्ट न लिखने पर भड़के भाजपाइयों का हंगामा, नोकझोंक

जागरण संवाददाता, बहजोई : विद्युत विभाग के अवर अभियंता के खिलाफ महिला की रिपोर्ट न लिखने भड़क गए। धनारी इंस्पेक्टर और अन्य पुलिस कर्मियों से उनकी तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद भाजपाइयों ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरी स्थिति से अवगत कराया। इसके बाद एसपी ने धनारी इंस्पेक्टर व दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। इसके बाद ही आक्रोशति भाजपाई शांत हुए। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ओमवीर सिंह खड़गवंशी के नेतृत्व में सोमवार की शाम तकरीबन पांच बजे चार दर्जन से अधिक भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता धनारी थाना परिसर पहुंचे, जहां भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश कुमार यादव के अलावा अन्य पदाधिकारियों की थाना प्रभारी सतेंद्र भड़ाना के साथ पूर्व के कई बिदुओं को लेकर तीखी नोकझोंक हुई। एक ओर भाजपा पदाधिकारी महिला की तहरीर पर विद्युत विभाग के अवर अभियंता योगेंद्र प्रसाद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करने लगे तो वहीं दूसरी ओर प्रभारी निरीक्षक मामले को झूठा बताते हुए एक किसान के द्वारा अवर अभियंता को गाली देने की बात बताने लगे। गाली गलौज की रिकॉर्डिंग भी भाजपा पदाधिकारियों को सुनवाई गई। इसी को लेकर दोनों पक्षों में काफी देर तक तीखी नोकझोंक होती रही और उसके बाद भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते भाजपाइयों की संख्या सौ से अधिक हो गई और इसके बाद सभी भाजपाई एसपी से मिलने के लिए बहजोई उनके कैंप कार्यालय पहुंचे, जहां कार्रवाई के आश्वासन पर आक्रोशित भाजपाई वापस लौट आए। वहीं, इस मामले में एसपी की ओर से मिले निर्देश के बाद धनारी पुलिस ने महिला की तहरीर पर जेई के विरुद्ध और जेई की तहरीर पर किसान के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसके साथ ही लापरवाही मिलने पर धनारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र भड़ाना के साथ ही दो सिपाही रिकू चौधरी व विजय को लाइन हाजिर कर दिया।

loksabha election banner

------------

थाने में बोले भाजपाई

- भाजपाइयों ने कहा कि जयरामनगर में जेई योगेंद्र प्रसाद ने दो दिन पूर्व एक किसान की गैरमौजूदगी में नलकूप के कनेक्शन को हटा दिया। आरोप है कि उन्होंने किसान की पत्नी के साथ अश्लील हरकत कर छेड़खानी की। जिसकी तहरीर पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही थी, जिसके चलते थाने पर पहुंचे थे। थाना प्रभारी ने जिलाध्यक्ष का फोन कॉल को भी नहीं रिसीव किया। थाना प्रभारी के द्वारा पूर्व में भी कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायतें आती रही हैं।

----------

क्या बोले थाना प्रभारी

धनारी के प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र भड़ाना ने बताया कि जयरामनगर में अवर अभियंता के द्वारा नलकूप के कनेक्शन के तार हटाए जाने के बाद किसान जुगल किशोर के द्वारा अवर अभियंता को फोन पर गाली गलौज देते हुए धमकी दी गई, जिसकी तहरीर हमें मिली तो हमने मौके पर पुलिस भेजी थी इसी को लेकर भाजपा के कुछ पदाधिकारी दबाव बना रहे थे।

---------

क्या बोले जेई-

धनारी विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि बकाया बिल के चलते जयरामनगर के किसान जुगल किशोर का कनेक्शन हटाया गया था, जिसके बाद किसान के द्वारा फोन पर गंदी गंदी गालियां दी गई और धमकी भी दी गई, जिसकी तहरीर हम ने पुलिस को दी है। महिला के द्वारा जो हम पर आरोप लगाए जा रहे हैं वे पूरी तरह से बेबुनियाद हैं।

-----------

कोट- भाजपा पदाधिकारियों का कहना है कि धनारी पुलिस द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है। इस मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, महिला और जेई दोनों की ही तहरीर पर धनारी थाने में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। इंस्पेक्टर सहित तीन को लाइन हाजिर कर दिया गया है। यमुना प्रसाद पुलिस अधीक्षक, सम्भल।

----

कोट-

धनारी पुलिस एक महिला से की गई छेड़खानी की रिपोर्ट जेई के खिलाफ नहीं लिख रही थी। थाना प्रभारी से बातचीत भी की है। अभद्र व्यवहार वाली बात नहीं थी लेकिन, धनारी पुलिस का व्यवहार कार्यकर्ताओं के प्रति सही नहीं हैं। पुलिस अधीक्षक से मिले हैं और शिकायत की है।

-- ओमवीर सिंह खड़गवंशी, जिलाध्यक्ष, भाजपा

------------

दो माह पहले भी भाजपाइयों ने दिया था इस्तीफा

बहजोई : धनारी इंस्पेक्टर के खिलाफ भाजपाई दो माह पहले भी आंदोलन रत थे। भाजपा के मंडल अध्यक्ष सहित दस ने एक साथ इस्तीफा दे दिया था। जबकि शासन को भी शिकायती पत्र भेजा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.