Move to Jagran APP

भुगतान न करने पर ठेकेदार ने जेई को पीटा

जेएनएन सम्भल भुगतान को लेकर पालिका अध्यक्ष के आवास पर ठेकेदार ने भुगतान न करने पर जेई के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। ईओ व अन्य लोगों ने जेई को बचाया उसके बाद भुगतान शीघ्र करने की धमकी देते हुए ठेकेदार चला गया। जेई ने कार्रवाई करने के लिए ईओ को लिखित में प्रार्थना पत्र दिया है। जेई से मारपीट का मामला पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:49 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:49 PM (IST)
भुगतान न करने पर ठेकेदार ने जेई को पीटा

जेएनएन, सम्भल: भुगतान को लेकर पालिका अध्यक्ष के आवास पर ठेकेदार ने भुगतान न करने पर जेई के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। ईओ व अन्य लोगों ने जेई को बचाया उसके बाद भुगतान शीघ्र करने की धमकी देते हुए ठेकेदार चला गया। जेई ने कार्रवाई करने के लिए ईओ को लिखित में प्रार्थना पत्र दिया है। जेई से मारपीट का मामला पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

loksabha election banner

नगर पालिका अध्यक्ष इंदु रानी ने ईओ राजकुमार व जेई केके अग्रवाल को बुधवार को 11 बजे अपने आवास पर बुलाया। जिस पर जेई, नगर पालिका अध्यक्ष के आवास पर पहुंच गए। नगर पालिका अध्यक्ष उनसे शहर में चल रहे विकास कार्य के साथ ठेकेदार मनमोहन का रामबाग रोड व अन्य कार्य का भुगतान न होने के बारे में जानकारी कर रही थीं। तभी वहां पर अचानक ठेकेदार व ईओ आ गए। ठेकेदार को देखकर कर पालिका अध्यक्ष कमरे में चली गर्इं। उनके पीछे ईओ भी अंदर चले गए। इसी बीच ठेकेदार ने जेई से भुगतान करने की बात कही तो जेई ने कहा कि गुणवत्ता से काम पूरा कर दो भुगतान कर दूंगा। इतना सुनते ही ठेकेदार आग बबूला हो गया और जेई साथ गाली गलौज शुरु कर दी। जेई ने गाली का विरोध किया तो ठेकेदार ने मारपीट कर दी और कुर्सी उठाकर मारी। वहां पर बैठे कुछ लोगों ने जेई को बचाने का प्रयास किया लेकिन ठेकेदार ने उनको नहीं छोड़ा। शोर शराबा सुनकर ईओ मौके पर आ गए और बमुश्किल ठेकेदार से जेई को छुड़ाया। कुछ देर के लिए पालिका अध्यक्ष का आवास लड़ाई का अखाड़ा बन गया। पालिका अध्यक्ष के आने से पहले ही ठेकेदार वहां से चला गया। जेई ने पालिका अध्यक्ष से ठेकेदार द्वारा उनके साथ उनके आवास पर मारपीट करने की शिकायत की। उसके बाद ईओ को लिखित में प्रार्थना पत्र देकर आरोपित ठेकेदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की।

ठेकेदार की भुगतान को लेकर शिकायत थी। इसलिए ईओ व जेई को आवास पर बुलाया था, तभी ठेकेदार भी आ गया। तभी पार्टी की ओर से सम्भल जिले के प्रभारी आ गए। सभी को बातें करते हुए छोड़कर अंदर चली गईं। जब वह आई तो ठेकेदार जा चुके थे। जेई ने अपने साथ हुई मारपीट के बारे में जानकारी दी। ठेकेदार ने उसके आवास पर ऐसा किया है तो उसकी बात गलत है।

इंदु रानी पालिका अध्यक्ष चन्दौसी पालिका अध्यक्ष ने बुधवार को 11 बजे अपने आवास पर बुलाया था, जब वह उनके आवास पर पहुंचा तो जेई उनके कार्यालय में बैठे थे। पालिका अध्यक्ष अंदर घर में थीं। वह उनके पास अंदर चले गए। शोर शराबा सुनकर कार्यालय पर आए तो ठेकेदार जेई को पकड़कर हमलावर थे। लिखित में जेई ने उनको शिकायत की है ।उच्चाधिकारी को पूरे मामले से अवगत कराया जाएगा। उसके आदेश के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। राजकुमार ईओ नगर पालिका चन्दौसी जो सही काम है उसका भुगतान हो चुका है। बस उसी कार्य का भुगतान नहीं किया गया है जो सही नहीं किया गया है। जब तक कार्य मानक के अनुसार सही नहीं किया जाएगा, तब तक भुगतान नहीं किया जाएगा। सड़क को बनाए हुए पांच छह माह हो गए है। बार बार सभासदों के साथ लोगों द्वारा शिकायत की जा रही है। इसलिए ही भुगतान रोका गया है।

केके अग्रवाल, अवर अभियंता सिविल नगर पालिका चन्दौसी

लोक निर्माण विभाग में ठेकेदारी करता हूं और मेरे द्वारा वर्ष 2018-19 में अमृत योजना के तहत कार्य किया गया था। चार लाख रुपये का भुगतान बकाया है। भुगतान के लिए कई लिखित व ई मेल पर शिकायत कर चुका था उसके बाद भी भुगतान नहीं किया गया। गुरुवार को पालिका अध्यक्ष से भुगतान दिलाने के लिए गया था तो वहां पर जेई मिले और उससे तीन दिन के लिए किराए पर लखनऊ जाने के लिए कार और 75 हजार रुपये मांगे। इंकार कर दिया तो जेई ने कहा भुगतान नहीं होगा और मुझे धक्का दे दिया। नाली में पैर गिरने उसके चोट आई है।

मनमोहन भसीन, ठेकेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.