Move to Jagran APP

बदायूं सांसद ने लोकसभा में की गुन्नौर में ट्रामा सेंटर बनाने की मांग

संवाद सहयोगी बहजोई बदायूं सांसद ने लोकसभा में जिले की गुन्नौर विधानसभा में ट्रामा सेंटर बनाने की मांग उठाई। बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि गुन्नौर तहसील क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं जिसमें दो दर्जन से अधिक लोगों की जान बड़े हादसों में गई है। जिन्हें न बचा पाने का मुख्य कारण उन्हें समय पर इलाज न मिलना भी रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 12:35 AM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 12:35 AM (IST)
बदायूं सांसद ने लोकसभा में की गुन्नौर में ट्रामा सेंटर बनाने की मांग
बदायूं सांसद ने लोकसभा में की गुन्नौर में ट्रामा सेंटर बनाने की मांग

संवाद सहयोगी, बहजोई: बदायूं सांसद ने लोकसभा में जिले की गुन्नौर विधानसभा में ट्रामा सेंटर बनाने की मांग उठाई। बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि गुन्नौर तहसील क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, जिसमें दो दर्जन से अधिक लोगों की जान बड़े हादसों में गई है। जिन्हें न बचा पाने का मुख्य कारण उन्हें समय पर इलाज न मिलना भी रहा है। इसलिए बदायूं, अलीगढ़ और मुरादाबाद की दूरी को अधिक देखते हुए गुन्नौर विधानसभा में एक ट्रामा सेंटर बनाया जाए। उन्होंने बताया कि अगर गुन्नौर विधानसभा में एक ट्रामा सेंटर की स्थापना हो जाएगी तो यहां के क्षेत्रवासियों को 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी और आपात स्थितियों में इधर-उधर भटकने वाले लोगों को तत्काल मदद मिलेगी। जिससे वर्तमान में हो रहे सड़क हादसों में इलाज के अभाव में हो रही मौतों में कमी आएगी। उन्होंने बताया कि धनारी क्षेत्र में ट्रक और रोडवेज की भिड़ंत में नौ लोगों की मौत हुई थी। अगर उनमें से कुछ घायलों को समय पर उपचार मिल जाता तो शायद जान बच सकती थी। गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र में भी पांच लोगों की एक साथ जान गई थी, जबकि बदायूं-गुन्नौर रोड पर हुए कई हादसों में ऐसे लोगों की मौत हुई है, जिन्हें तत्काल उपचार नहीं मिल सका। इसलिए क्षेत्र के लिए एक ट्रामा सेंटर की अति आवश्यकता है। यहां के लोगों को अलीगढ़ जाने के लिए 70 किमी, बदायूं जाने की 85 किमी और मुरादाबाद जाने के लिए 90 किमी की लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। जिसमें करीब डेढ़ से दो घंटे का समय लगता है और उपचार के अभाव में घायल दम तोड़ देते हैं। जिस पर सरकार को जल्द से जल्द निर्णय लेकर कदम उठाना चाहिए।

loksabha election banner

लोकसभा सदन में गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र में एक ट्रामा सेंटर बनाने की सरकार से मांग की गई है। जिसमें हमने यहां पर होने वाले सड़क हादसे के तत्काल बाद उपचार न मिलने का हवाला दिया है। उम्मीद है कि सरकार इस पर जल्द ही निर्णय लेगी।- डा.संघमित्रा मौर्य, सांसद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.