Move to Jagran APP

कुछ देर पहले खाई मिठाई, फिर दुनिया को कह दिया अलविदा

मिलते ही मुस्कराकर सभी से बात करना और खुशी-खुशी रहकर अपनी ड्यूटी करता था अंकित।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:44 AM (IST)
कुछ देर पहले खाई मिठाई, फिर दुनिया को कह दिया अलविदा
कुछ देर पहले खाई मिठाई, फिर दुनिया को कह दिया अलविदा

जागरण संवाददाता, सम्भल: मिलते ही मुस्कराकर सभी से बात करना और खुशी-खुशी रहकर अपनी ड्यूटी को सही ढंग से करने वाला एक सिपाही आज इस दुनिया से चला गया, जिसकी वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है लेकिन, उसके साथी यहां तक नहीं समझ पाए कि अंकित तनाव में है। कुछ देर पहले ही थाने में मिठाई खाई और एक साथी सिपाही से फोन पर बात करने के बाद चौकी में जाकर खुद को गोली मारकर इस दुनिया से अलविदा कह दिया।

loksabha election banner

21 अक्टूबर को तीन दिन की छुट्टी बिताने के बाद वापस ड्यूटी पर आए सिपाही अंकित यादव हयातनगर थाना क्षेत्र की हयातनगर चौकी पर तैनात रहकर लैपर्ड पर ड्यूटी कर रहा था। मंगलवार को बैंक पर ड्यूटी लगी थी। साथी सिपाही के साथ ड्यूटी के दौरान दोपहर में थाने पहुंचा। जहां पर एक सिपाही बेटी होने पर मिठाई खिलाकर रहा था। अंकित यादव ने भी मिठाई खाई और बधाई देते हुए खुशी जाहिर की, इसके बाद वह चौकी पर पहुंच गया। यहां पर एक सिपाही से फोन पर भी बात की और उसे भी यह अहसास नहीं होने दिया कि मैं किसी बात को लेकर परेशान हूं। इसके बाद मोबाइल से फोटो भी खींचे और सरकारी पिस्टल से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। यह जानकारी पुलिस विभाग को लगी तो खलबली मच गई। अब यह पता लगाया जा रहा है कि सिपाही किस कारण से खुदकुशी की है। इनसेट-

आखिर क्यों करनी पड़ी खुदकुशी

सम्भल: सिपाही अंकित यादव ने क्यों खुदकुशी की है इसका कारण तलाशना पुलिस के लिए कड़ी चुनौती होगी। क्योंकि पुलिस की माने तो उसके पास कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला और परिवार किसी भी तनाव में होने की बात से इन्कार कर रहा है। अब ऐसा क्या कारण है कि लोगों को सुरक्षा देने वाला एक सिपाही खुद जिदगी से तंग आ गया और उसे आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। सिपाही दिन रात ड्यूटी कर लोगों की सुरक्षा करता है, जिससे हम अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं, लेकिन अगर समाज का सुरक्षा प्रहरी भी इस तरह का कदम उठाये तो हर किसी को हैरानी होना लाजमी है। वह भी तब जब परिवार से लेकर पुलिस विभाग हर उसका साथी यह कह रहा हो कि वह किसी तनाव में नहीं था। इसके बाद भी उसने खुदकुशी की, इसके पीछे क्या कारण हो सकता है इसकी सच्चाई जानने के लिए पुलिस को अच्छी खासी कसरत करनी पड़ेगी। अभी तक की जांच में तो पुलिस यह पता नहीं लगा सकी है, लेकिन विभाग के अधिकारियों ने स्वजनों को इस बात का जरूर भरोसा दिलाया है कि जांच के दौरान यह जरूर पता चल जाएगा कि उसने क्यों आत्मघाती कदम उठाया है। इनसेट-

जिसने सुना उसे नहीं हुआ यकीन

सम्भल: जो सिपाही कुछ देर पहले ही थाने में मिठाई खाकर गया हो और उसके बाद जाकर खुदकुशी कर ली। यह जानकारी साथी पुलिस कर्मियों को हुई तो उन्हें यकीन नहीं हुआ। सभी के मुंह से यही निकला कि अंकित ऐसा नहीं कर सकता, लेकिन जब उन्होंने कमरे में पड़े शव को देखा तो सभी के आंखों में आंसू नजर आ रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.