Move to Jagran APP

सावधान, एआरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही ठगी

वेबसाइट का संचालन किया जा रहा है जिस पर तमाम लोगों ने लाइसेंस , रजिस्ट्रेशन समेत विभाग से संबंधित अन्य कामों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। इस पर आवेदन करने के बाद जब परिवहन विभाग की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो आवेदक कार्यालय पहुंच गए। आवेदकों ने अफसरों को प्रक्रिया पूरी करने का ¨प्रट भी दिखाया। ¨प्रट पर फर्जी वेबसाइट का नाम देख कर अफसर भी हैरत में पड़ गए। आईटी के लोगों को बुलाकर जांच कराई गई तो पता चला

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:47 PM (IST)
सावधान, एआरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही ठगी
सावधान, एआरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही ठगी

सम्भल : परिवहन निगम में फर्जी टिकट बेचने वाली वेबसाइट का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब आरटीओ के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगने का काम चल रहा है। फर्जी साइट पर तमाम लोगों के लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन समेत अन्य आवेदन जमा करा लिए गए। जब आवेदकों का काम नहीं हुआ तो मामला एआरटीओ ऑफिस पहुंचा जांच में पता चला कि आरटीओ की इस नाम से कोई वेबसाइट ही नहीं है। मामला पकड़ में आने के बाद मुख्यालय से पत्र जारी किया गया है जिसमे आरटीओ की प्रमाणित वेबसाइट से ही आवेदन करने की हिदायत दी गई है। www.ह्मह्लश्रश्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग.ष्श्रद्व के नाम से फर्जी साइट एआरटीओ शेर ¨सह ने बताया कि www.ह्मह्लश्रश्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग.ष्श्रद्व के नाम से एक फर्जी वेबसाइट का संचालन किया जा रहा है जिस पर तमाम लोगों ने लाइसेंस , रजिस्ट्रेशन समेत विभाग से संबंधित अन्य कामों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। इस पर आवेदन करने के बाद जब परिवहन विभाग की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो आवेदक कार्यालय पहुंच गए। आवेदकों ने अफसरों को प्रक्रिया पूरी करने का ¨प्रट भी दिखाया। ¨प्रट पर फर्जी वेबसाइट का नाम देख कर अफसर भी हैरत में पड़ गए। आईटी के लोगों को बुलाकर जांच कराई गई तो पता चला कि वेबसाइट फर्जी है। जबकि परिवहन विभाग की सही वेबसाइट द्धह्लह्लश्चह्य://श्चड्डह्मद्ब1ड्डद्धड्डठ्ठ.द्दश्र1.द्बठ्ठ/श्चड्डह्मद्ब1ड्डद्धड्डठ्ठ है। विभाग ने लोगों को चेताया शहर में भी तमाम लोग फर्जी वेबसाइट का शिकार हो कर एआरटीओ ऑफिस पहुंच चुके हैं। ये लोग ऑनलाइन आवेदन करने के साथ फीस भी जमा कर चुके है। मामला खुलने के बाद अफसरों ने एआरटीओ ऑफिस और गेट पर सही वेबसाइट के पर्चे लगवाए है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.