Move to Jagran APP

नई पंचायतों के गठन के लिए आए 61 प्रस्ताव

जागरण संवाददाता बहजोई आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की तैयारियों के लिए जिले में नई पंचा

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 09:04 PM (IST)
नई पंचायतों के गठन के लिए आए 61 प्रस्ताव
नई पंचायतों के गठन के लिए आए 61 प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, बहजोई:

loksabha election banner

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की तैयारियों के लिए जिले में नई पंचायतों के गठन के लिए जारी किए गए शासनादेश के बाद प्रक्रिया जारी है, जिसके अंतर्गत 20 नवंबर तक ग्राम पंचायत स्तर पर नई पंचायतों के गठन के लिए प्रस्ताव बनाकर खंड विकास अधिकारी कार्यालय पर जमा करने हैं। तत्पश्चात ये प्रस्ताव जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय पर भेजे जाएंगे।

परसीमन की तैयारियों को लेकर बैठक करते हुए डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि जिन गांवों के द्वारा नई पंचायत के गठन के लिए प्रस्ताव दिए जा रहे हैं; उनका एसडीएम खंड विकास अधिकारी और एडीओ पंचायत निरीक्षण करें और इसकी आख्या भी प्रस्तुत करें। गावों में मजरा, नाला और मार्गों को लेकर भी आवश्यक बिदुओं पर निरीक्षण किया जाए। गांव की आबादी के संबंध में बारीकी से जांच होनी चाहिए। किसी भी दशा में गलत प्रस्ताव प्रेषित नहीं किया जाए। इस अवसर पर डीपीआरओ जाहिद हुसैन ने बताया कि अब तक सभी आठों के लोगों से 64 प्रस्ताव आए हैं, जिसमें से सम्भल से 12, बहजोई से 10, जुनावई से पांच, गुन्नौर से छह, रजपुरा से पांच, बनियाखेड़ा से दो, असमोली से 12 और पवांसा से 12 प्रस्ताव शामिल है। जिनका ब्लॉक स्तर पर निरीक्षण और सत्यापन कार्य किया जा रहा है। जिसके बाद जिला स्तर पर प्रेषित करते हुए समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।।प्रस्ताव लिए जाने की 20 नवंबर अंतिम तिथि है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी, एडीएम केके अवस्थी, तीनों तहसीलों के एसडीएम और अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.