Move to Jagran APP

शिक्षक एमएलसी चुनाव: जनपद में छह बूथों पर मतदान करेंगे 2987 शिक्षक मतदाता

बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए होने वाले मतदान को लेकर पोलिंग पार्टियां बूथों तक पहुंच गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 12:30 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 12:30 AM (IST)
शिक्षक एमएलसी चुनाव: जनपद में छह बूथों पर मतदान करेंगे 2987 शिक्षक मतदाता
शिक्षक एमएलसी चुनाव: जनपद में छह बूथों पर मतदान करेंगे 2987 शिक्षक मतदाता

जेएनएन, बहजोई। बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए होने वाले मतदान को लेकर पोलिग पार्टियां रवाना हो गई मतदान कार्मिकों को ब्रीफ करते हुए डीएम ने उन्हें निडर और निष्पक्षता के साथ मतदान संपन्न कराने के निर्देश दिए। उधर पोलिग पार्टियां मतदेय स्थलों पर पहुंच गईं।

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट सभागार में पोलिग पार्टियों को रवाना होने से पूर्व संबोधित करते हुए डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि जिले के छह बूथों पर मंगलवार को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होना है, उसके लिए सभी मतदान कार्मिक निडर और निष्पक्ष होकर काम करें। मतदान केंद्र पर किसी भी अनावश्यक व्यक्ति की आवाजाही नहीं होनी चाहिए। अगर किसी भी मतदान कर्मी को किसी भी प्रकार की समस्या है तो वहां के संबंधित सेक्टर मजिस्ट्रेट या जोनल मजिस्ट्रेट से संपर्क करें, जिस का तत्काल समाधान कराया जाए।।मतदान के दौरान प्रयोग में लाई जाने वाली सभी 43 प्रकार की सामग्री के अलावा मतपत्रों को सही तरीके से रखा जाए और मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद मतपत्र बॉक्स को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में जमा किया जाए। इस अवसर पर एडीएम कमलेश कुमार अवस्थी, एसपी आलोक कुमार जायसवाल, जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य आदि मौजूद रहे।

---------------

जिले के इन केंद्रों पर होगा मतदान

बहजोई: जिले में सभी 6 मतदान केंद्रों पर कुल 2987 मतदाता इसमें प्रतिभाग करेंगे। यह माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य करने वाले शिक्षक हैं, जिन्हें मतदाता सूची में शामिल किया गया है। मतदान के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से 6 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें असमोली में मनौटा, गुन्नौर, रजपुरा, सम्भल, चंदौसी और बहजोई में मतदेय स्थल हैं।

----------

मतदाताओं की स्थिति

संभल में 946,

गुन्नौर में 292,

चंदौसी में 804,

बहजोई में 219,

असमोली में 520,

रजपुरा में 206

-----------------

सीसीटीवी निगरानी में होगा मतदान, होती रहेगी वीडियोग्राफी

बहजोई: डीएम अविनाश करण सिंह ने बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिनकी निगरानी में मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी। इसके अलावा प्रत्येक मतदेय स्थल पर वीडियोग्राफर भी वीडियोग्राफी करेगा। इसके अलावा सम्भल और चंदौसी मतदान केंद्रों की वेबकास्टिग भी होगी, जिस पर निर्वाचन आयोग और डीएम नजर रखेंगे इसके लिए बूथों पर तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं।

--------------------

मतदाताओं के लिए रहेगा अवकाश

बहजोई: जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया कि इस चुनाव में जो शिक्षक मतदाता के रूप में मतदान करने जाएंगे, उनके लिए अवकाश रहेगा। इसके लिए सभी विद्यालयों को पहले से ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं। इसके अलावा कहीं अनावश्यक रूप से शिक्षण कार्य प्रभावित नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.