Move to Jagran APP

43 नए संक्रमित, 12 स्वस्थ होकर लौटे, 697 मरीजों में महज 257 सक्रिय केस

सम्भल शुक्रवार को जनपद में एक बार फिर 43 नए कोरोना संक्रमित मिले।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 01:21 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 01:21 AM (IST)
43 नए संक्रमित, 12 स्वस्थ होकर लौटे, 697 मरीजों में महज 257 सक्रिय केस
43 नए संक्रमित, 12 स्वस्थ होकर लौटे, 697 मरीजों में महज 257 सक्रिय केस

सम्भल: शुक्रवार को जनपद में एक बार फिर 43 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसके साथ ही विभाग की ओर से 45 लोगों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया, इसमें 25 लोगों के रैंडम सैंपल कराए गए। जबकि 12 स्वस्थ होकर घर लौट आए। कुल 697 मरीज हो चुके हैं इसमें 257 ही सक्रिय केस हैं।

loksabha election banner

दोपहर बाद मिली इस रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने में लग गई। स्वास्थ्य विभाग को लैब से दो बार मे रिपोर्ट मिली। पहली 16 संक्रमित की रिपोर्ट मिली। इसमें 12 लोग सम्भल, एक असमोली, दो जुनावई तथा एक गुन्नौर का है। इसके अलावा शाम को 12 की रिपोर्ट मिली। इसमें एक दुर्गा कालोनी, सात सरायतरीन, दो गुन्नौर कोर्ट, दो यारा फर्टिलाइजर के हैं। देर रात 15 और की रिपोर्ट मिली। इसमें 11 केस बहजोई के हैं जबकि शेष चार चन्दौसी के हैं। बहजोई के नारायण टोला के आठ केस, कुरैशी मोहल्ला के दो, गोलागंज का एक केस है।

रिपोर्ट के मुताबिक हयातनगर निवासी 15 साल की एक किशोरी व हातिम सराय निवासी एक 52 वर्षीय व्यक्ति को खांसी बुखार की दिक्कत थी, जिसके चलते स्वजनों ने उनके सैंपल कराए तो उसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जबकि सरायतरीन निवासी तीन लोग पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुए। वही सात लोगों ने अपने रैंडम सैंपल कराए थे। असमोली, जुनावई व गुन्नौर के सभी सैंपल रैंडम कराए गए थे, जिनकी बाद में संक्रमित होने की पुष्टि हुई। डॉ. सुनील त्यागी के नेतृत्व में प्रतिरक्षण अधिकारी राजेश कुमार व मोइनुद्दीन की टीम ने पूर्व में संक्रमित आए सरायतरीन व पंजू सराय निवासी संक्रमित के संपर्क वाले 20 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुहैब करीम ने बताया कि शुक्रवार को होली सुफाह क्वारंटाइन सेंटर पर 25 लोगों के रैंडम व 20 लोगों के संक्रमितों के संपर्क में आने के कारण सैंपल कराए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.