Move to Jagran APP

कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि से आर्डर पूरा करने में परेशानी

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक में कच्चे माल की लगातार बढ़ती कीमतों से एमएसएमई सेक्टर पर पड़ रहे असर पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:56 PM (IST)
कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि से आर्डर पूरा करने में परेशानी
कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि से आर्डर पूरा करने में परेशानी

सहारनपुर, जेएनएन। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक में कच्चे माल की लगातार बढ़ती कीमतों से एमएसएमई सेक्टर पर पड़ रहे असर पर चर्चा की गई। कहा कि कच्चे माल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी से उद्यमी पुरानी दर पर लिए गए आर्डर को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। आइआइए के चैप्टर चेयरमैन रविद्र मिगलानी ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर में मुख्य रूप से एमडीएफ बोर्ड, क्राफ्ट पेपर्स, स्टील, प्लास्टिक काटन/हौजरी, एल्यूमिनियम आदि कच्चे माल की कीमतें पिछले 3-4 महीनों में काफी बढ़ चुकी हैं। सरकार को इस ओर ध्यान देकर उद्योगों को कच्चा माल कम दरों में उपलब्ध कराना चाहिए।

loksabha election banner

आइआइए के चैप्टर चेयरमैन रविद्र मिगलानी यूथ विग कमेटी के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि युवा उद्योग क्षेत्र में बेहतर तरीके से कार्य कर उद्योगों व संस्था को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का कार्य करेगें। यूथ विग कन्वीनर चिराग सुनेजा ने कहा कि युवाओं की सोच को आगे बढ़ाने के लिए उन पर जो विश्वास जताया है, उसे जिम्मेदारी से निभाएंगे। कोषाध्यक्ष मनजीत सिंह अरोड़ा ने कहा कि विभागीय जानकारी के अभाव में कोई भी विभागीय अधिकारी शोषण कर सकता है, इसके लिए सभी युवा उद्यमी सरकारी विभागों के नोटिफिकेशन व शासनादेशों की जानकारी जानकारी होना अति आवश्यक है। बैठक में युवा उद्यमी मनीष अरोड़ा, राही मक्कड़, प्रतीक मिगलानी, रोहित सपरा, राहुल सड़ाना, तन्मय सचदेवा, अखिल अरोड़ा, आशीष मिलगानी, विपुल अरोड़ा, विनोद अरोडा, पार्थ दहुजा, विपुल शंकर, सिद्धार्थ धवन, निखिल अरोड़ा, रोहित गिरधर, ध्रुव चोपड़ा, हर्षित मल्होत्रा आदि उपस्थित रहे। संचालन संस्था महासचिव राजेश सपरा ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.