Move to Jagran APP

फराह फैज की बेटी ने मांगी सुरक्षा

सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक का मुकदमा लड़ने वाली वरिष्ठ अधिवक्ता फराह फैज की बेटी तोषी वर्मा ने प्रमुख सचिव गृह जिलाधिकारी और एसएसपी को पत्र भेजकर सुरक्षा मांगी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 11:21 PM (IST)
फराह फैज की बेटी ने मांगी सुरक्षा

सहारनपुर, जेएनएन। सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक का मुकदमा लड़ने वाली वरिष्ठ अधिवक्ता फराह फैज की बेटी तोषी वर्मा ने प्रमुख सचिव गृह, जिलाधिकारी और एसएसपी को पत्र भेजकर सुरक्षा मांगी है। उनका कहना है कि 15 दिन के लिए उनकी माता अपने केस के संबंध में हाईकोर्ट में जाएंगी। इस दौरान वह घर में अकेली रहेगी, लिहाजा उन्हें इस अवधि में महिला पुलिस सुरक्षा दी जाए।

loksabha election banner

मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला प्रतापनगर निवासी तोषी वर्मा ने अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा कि उनके पिता-माता अलग-अलग संप्रदाय से हैं। उनके कई मुकदमे अदालत में हैं। उनका कहना है कि कुछ दिन पहले उन्हें तेजाब से नहलाने की धमकी मिली थी, जिसकी एनसीआर मंडी कोतवाली में दर्ज है।

उनकी माता फराह फैज पर ट्रेन में दो आतंकियों ने हमला किया था। इनमें से एक को एनआइए ने पकड़ लिया था, जो तिहाड़ जेल में है। दूसरा आतंकी फरार है। तोषी ने शक जताया है कि फरार आतंकी सहारनपुर के ही एक धार्मिक स्थल में शरण लिए हैं, लिहाजा उनके साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है। एसएसपी डा. एस चन्नपा ने बताया कि अभी उन्हें सुरक्षा की मांग संबंधी पत्र नहीं मिला है। पत्र मिलने के बाद जांच कराई जाएगी। जरूरत हुई तो सुरक्षा भी दी जाएगी।

कोरोना को लेकर चार दिन न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे अधिवक्ता

सहारनपुर : एक न्यायाधीश की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद कचहरी में भी हड़कंप मच गया है। इसलिए सोमवार को सहारनपुर अधिवक्ता एसोसिएशन ने एक बैठक कर निर्णय लिया है कि चार दिन तक अदालतों के कार्यों से सभी अधिवक्ता विरत रहेंगे।

सहारनपुर अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष अभय सिंह सैनी ने बताया कि सोमवार को एक न्यायाधीश कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद सभागार में एक अधिवक्ताओं की बैठक बुलाई गई। इस दौरान निर्णय लिया गया कि छह अप्रैल से लेकर नौ अप्रैल तक अदालतों के कार्यों से अधिवक्तागण विरत रहेंगे। केवल इमरजेंसी काम ही करेंगे। जैसे जमानत और एडमिशन होना। इस दौरान न्यायाधीश के संपर्क में आए अधिवक्ताओं और अन्य अधिकारियों के टेस्ट भी कराए जाएंगे। इस दौरान कचहरी में सैनिटाइजर, साफ सफाई और अन्य काम होंगे। अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि शहर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.