Move to Jagran APP

शाकंभरी देवी क्षेत्र के विकास को श्राइन बोर्ड का हो गठन

भाजपा प्रांतीय परिषद सदस्य व पूर्व ब्लाक प्रमुख मुकेश चौधरी ने सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी क्षेत्र के विकास के लिए श्राइन बोर्ड के गठन की मांग मुख्यमंत्री से की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 11:06 PM (IST)
शाकंभरी देवी क्षेत्र के विकास को श्राइन बोर्ड का हो गठन
शाकंभरी देवी क्षेत्र के विकास को श्राइन बोर्ड का हो गठन

सहारनपुर, जेएनएन। भाजपा प्रांतीय परिषद सदस्य व पूर्व ब्लाक प्रमुख मुकेश चौधरी ने सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी क्षेत्र के विकास के लिए श्राइन बोर्ड के गठन की मांग मुख्यमंत्री से की है।

loksabha election banner

डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में मुकेश चौधरी ने शाकुंभरी देवी दर्शनों को जाने वाले भक्तों को हो रही दिक्कतों का जिक्र करते हुए कहा मन्दिर पहाड़ी की तल्हटी में स्थित होने के कारण बरसात के दिनों में बाढ़ की स्थिति बनी रहती है तथा यात्रियों की गाड़ियां बाढ़ में बहने के अलावा उनकी जान पर बन आती है। उन्होंने कहा कि मन्दिर के आसपास यात्रियों के ठहरने की धर्मशालाएं बेहद जर्जर हालत में हैं, जिससे यात्रियों को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा सिद्धपीठ के आसपास बन्दरों का भारी आतंक है और मन्दिर के करीब स्थित दुकानों पर खाने-पीने की व्यवस्था अत्यंत खराब है। मुकेश ने कहा कि सिद्ध पीठ मन्दिर क्षेत्र में भूरा देव से माता शाकुम्भरी देवी मन्दिर तक बहुत से तीर्थ यात्री अपनी मन्नत पूरी करने के लिये लेट कर जाते हैं लेकिन पहाड़ी के तल्हटी में पत्थर होने के कारण उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां माता शाकुम्भरी पीठ क्षेत्र में प्रतिवर्ष दो बडे़ मेले लगते है, जिसमें लाखों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। जिस तरह की अव्यवस्थाएं मन्दिर क्षेत्र में हैं उससे वहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने क्षेत्र को विकसित करने की ठोस पहल करने की मांग की।

दाढ़ी-मूंछ प्रकरण: अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दो आरोपित दूर

बड़गांव: शिमलाना गांव में अनुसूचित व ठाकुर पक्ष के बीच हुए डाढ़ी मूंछ व भड़काऊ पोस्ट प्रकरण में तनाव के मद्देनजर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एक युवक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस बाकि के फरार दो आरोपितों को गिरफ्तार करने को लेकर पुलिस बराबर छापामार कार्रवाई कर रही है, लेकिन आरोपित अभी पुलिस पकड़ से बाहर हैं।

शिमलाना गांव में पिछले दस दिन पहले एक अनुसूचित जाति के युवक रजत की दूसरे पक्ष के युवकों ने दबंगई दिखाते हुए जबरन डाढ़ी मूंछ कटवा दी गई थी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर सात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया था। इसके बावजूद भीम आर्मी के कार्यकर्ता व पीड़ित ने मिलकर गांव के ठाकुर समाज व मुख्यमंत्री के प्रति गाली गलौच करने का वीडियो बनाकर पोस्ट वायरल कर दी।

गांव के ठाकुर समाज ने वायरल वीडियो पर रोष प्रकट करते हुए थाना पर तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट के एक आरोपित को सोमवार को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि दो आरोपित अभी फरार बताये जा रहे हैं। दोनों पक्षों में आरोप प्रत्यारोप बढ़ता देख प्रशासन ने गांव में पीएसी व आरएएफ तैनात कर दी है। थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार का कहना है कि किसी भी कीमत पर शांति भंग नहीं होने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.