Move to Jagran APP

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में श्रेया ने पाई 176वीें रैक

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 176वीं रैंक हासिल कर सरसावा की श्रेया सिघल ने कस्बे के साथ जिले का भी नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 06:17 PM (IST)
संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में श्रेया ने पाई 176वीें रैक
संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में श्रेया ने पाई 176वीें रैक

सहारनपुर, जेएनएन। संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 176वीं रैंक हासिल कर सरसावा की श्रेया सिघल ने कस्बे समेत पूरे जनपद नाम रोशन किया है। कस्बे की बेटी और परिवार को लोग बधाई दे रहे हैं।

loksabha election banner

कस्बे के नकुड़ रोड से लगते बाजार में मेडिकल स्टोर चलाने वाले मोहल्ला अफगानान पूर्वी निवासी राजेश सिघल की सबसे बड़ी बेटी श्रेया सिंघल के सिविल सेवा की परीक्षा परिणाम में 176वीं रैंक प्राप्त करने की सूचना परिवार को लगी तो परिवार खुशी से झूम उठा। खबर कस्बे व समाज में फैली तो बधाई देने के लिए लोगों का उनके घर तांता लगने लगा। श्रेया सिघल फिलहाल दिल्ली में है। शाम तक घर आएगी।

मोबाइल पर बात करने पर श्रेया सिघल ने बताया कि वर्ष 2014 मे उसने सेंट मेरीज स्कूल से इंटर परीक्षा में टाप किया था। उसके बाद वर्ष 2018 मे जयपुर एमएनआइटी से बीटेक करने के बाद दिल्ली की जामिया इस्लामिया से कोचिग करनी शुरू की और लगातार दो साल के प्रयास के बाद उसने मुकाम हासिल किया है। श्रेया अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने परिवार के अलावा वैष्णो धाम मंदिर के पीठासीन संजय महाराज, अपने टीचर रहे अमित सर, अपने मित्रों को दिया जिन्होंने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उसका मकसद आइएएस बनना है। श्रेया के परिवार में ताऊ का बेटा अंकित सिघल इंजीनियर है, जो फिलहाल स्विजरलैंड में है तथा शुभम सिघल गुड़गांव में इंजीनियर है। छोटी बहन सोनाली सिघल नोएडा के पीटीएम में इंजीनियर है।

अग्रवाल समाज के महावीर गुप्ता, दिनेश गुप्ता, विजय अग्रवाल,रामपाल गुप्ता आदि ने श्रेया सिंघल की इस उपलब्धि पर हर्ष जताते कहा कि इस बेटी ने समाज ही नहीं, बल्कि तमाम क्षेत्रवासियों का मान सम्मान के साथ गौरव बढ़ाया है। उनके आवास पर पहुंचकर मुनाजिर हुसैन जैदी, पालिकाध्यक्ष बिजेन्द्र मोगा,नरेश जैन,अवतार सिंह आदि के अलावा पत्रकारों ने भी बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.