Move to Jagran APP

अधर में लटका सड़क निर्माण, सफर करना हुआ दुश्वार

तीतरों-गंगोह मार्ग के सुदृढ़ीकरण का कार्य अधर में लटकने से इस से गुजरने वाले राहगीरों को बरसात के मौसम में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 10:40 PM (IST)
अधर में लटका सड़क निर्माण, सफर करना हुआ दुश्वार
अधर में लटका सड़क निर्माण, सफर करना हुआ दुश्वार

सहारनपुर जेएनएन। तीतरों-गंगोह मार्ग के सुदृढ़ीकरण का कार्य अधर में लटकने से इस से गुजरने वाले राहगीरों को बरसात के मौसम में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

बताते चलें कि तीन माह पूर्व नकुड़ से लेकर वाया गंगोह-तीतरो होते हुए शामली जनपद की सीमा तक मुख्य मार्ग के सुदृढ़ीकरण के काम का उद्घाटन सांसद प्रदीप चौधरी व विधायक किरण सिंह द्वारा किया गया था। कार्यदाई संस्था ने डेढ़ माह पूर्व इसका कार्य तीतरों की सीमा तक करके बाकी लगभग तीन किलोमीटर मार्ग का कार्य अधर में छोड़ दिया।

पूरी तरह से क्षतिग्रस्त व गड्ढों में तब्दील सड़क पर आए दिन दुर्घटनाओं के चलते अनेक लोग चोट खा चुके हैं। क्षेत्रवासी चौधरी ब्रह्म सिंह, लक्ष्मण, मोनू शर्मा, देवराज सिंह आदि का कहना है कि जिस प्रकार से उक्त सड़क पर बिना गड्ढे भरे कार्य रोक दिया गया, उससे इस सड़क के बाकी बचे हिस्से का सुदृढ़ीकरण न होने की आशंका गहरा रही है। उधर इस संबंध में पूछने पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राम कुमार शर्मा ने दावा किया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों से इस बाबत बात की जा चुकी है सड़क का कार्य पूरा कराया जाएगा।

---

सी-111, बारिश से और खस्ताहाल हुआ अधूरा छोड़ा मार्ग

संवाद सूत्र,बड़गांव: पचास से भी अधिक गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाले सहारनपुर-बड़गांव व बड़गांव-नन्हेड़ा कलां मार्ग के जगह- जगह से टूट जाने के कारण हालत खराब हो गई है। कई बार दुपहिया वाहन चालक फिसल कर चोटिल हो चुके हैं।

लगभग चार पांच साल पहले चौड़ीकरण हुए इस मार्ग को लोनिवि ने सहारनपुर की ओर से लगभग बीस किमी अंबेहटा चांद तक पुनर्निर्माण कराकर बाकी बड़गांव तक के आठ किमी मार्ग को अधर में ही छोड़ दिया था, जो बारिश के बाद और खस्ताहाल हो चला। इस मार्ग पर बसें कम होने के कारण क्षेत्र के पचास से भी अधिक गांवों के लोगों को जिला मुख्यालय से संबंधित कार्य निपटाने के लिए सहारनपुर आवाजाही करनी पड़ रही है। प्रधान जंगपाल सिंह, रविद्र सिंह, मेघराज सिंह व प्रधान सुखपाल शर्मा ने बताया कि इस मार्ग का निर्माण सहारनपुर से बड़गांव तक बनाया गया था। इसे टुकड़ों में निर्माण बनाया जा रहा है। लोनिवि तो इसके निर्माण को अधर में छोड़कर गहरी नींद सो गया है। क्षेत्र में सर्विस रोड नाम से बने मार्ग की हालत इससे भी बदतर हो चली है। बड़गांव से यह मार्ग चिराउं, बहेडा, सिसोनाजमालपुर, भटटपुरा, लुकादड़ी, मुश्कीपुर, नन्हेडाकलां, पीपलो, बड़ाबांस सहित पड़ोसी जिले मुजफरनगर के गांवों को जोड़ता है, जिसका तीन किमी हिस्से को लोनिवि ने गडढे भरकर इतिश्री कर ली थी। लोनिवि के जेई सज्जाद कहते हैं कि सहारनपुर-बड़गांव मार्ग के बचे आठ किमी हिस्से का कुछ टुकड़ा स्वीकृत हो गया है, जिसकी मरम्मत का कार्य जल्द ही शुरू कराया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.