Move to Jagran APP

राजस्व विभाग ने 45 बीघा भूमि कराई कब्जा मुक्त

चिलकाना में तालाबों एवं सरकारी भूमि से अवैध कब्जे हटाए जाने के अभियान के तहत एसडीएम सदर की मौजूदगी में राजस्व टीम ने ग्राम कालूमाजरा में 45 बीघा तालाब की भूमि पर खड़ी गेहूं की फसल को जुताई कर कब्जा हटवा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 07:45 PM (IST)
राजस्व विभाग ने 45 बीघा भूमि कराई कब्जा मुक्त
राजस्व विभाग ने 45 बीघा भूमि कराई कब्जा मुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। चिलकाना में तालाबों एवं सरकारी भूमि से अवैध कब्जे हटाए जाने के अभियान के तहत एसडीएम सदर की मौजूदगी में राजस्व टीम ने ग्राम कालूमाजरा में 45 बीघा तालाब की भूमि पर खड़ी गेहूं की फसल को जुताई कर कब्जा हटवा दिया है।

loksabha election banner

राजस्व टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि कालूमाजरा में 45 बीघा तालाब व सरकारी भूमि पर कुछ लोगों ने उक्त जमीन पर फसल बोने की शिकायत की थी, जिस पर मंडलायुक्त ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। कई माह से उक्त भूमि को खाली कराने का प्रयास किया जा रहा था। बावजूद इसके कुछ लोगों ने उक्त भूमि पर जबरन गेहूं व सरसों की फसल बो रखी थी।

शनिवार को एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह की मौजूदगी में राजस्व टीम पुलिस के साथ पहुंची और तालाब की भूमि पर ट्रैक्टरों से गेहूं और सरसों की खड़ी फसल जुतवा दी। कार्रवाई के दौरान कब्जाधारी आरोपित महिलाओं ने ट्रैक्टर के आगे खड़ी होकर विरोध जताया। जिस पर महिला पुलिस ने महिलाओं को फटकार कर दूर किया। इसके बाद खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाकर अवैध कब्जा हटाया गया।

एसडीएम सदर के अलावा थाना प्रभारी बबलू सिंह एवं राजस्व निरीक्षक मनोज शर्मा व हल्के के कई लेखपाल आदि मौजूद रहे।

शोभित विश्वविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित

गंगोह : शोभित विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए मोटीवेशनल स्पीक कार्यक्रम हुआ, जहां इसका विषय माई लाइफ, माई ड्रीम रखा गया।

कार्यक्रम की शुरुआत डा. गुंजन अग्रवाल ने की, जबकि भाषण से अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर एसडीएम हिमांशु नागपाल का स्वागत कुलपति ने गुलदस्ता भेंटकर किया। डा. दिव्या प्रकाश ने भी विचार रखे। एसडीएम हिमांशु नागपाल ने बताया कि आईएएस या अन्य किसी प्रशासनिक सेवा या फिर पुलिस सेवा में आकर राष्ट्र की सेवा करने का युवाओं का सपना होता है। जिसे साकार करने को किसी विशेष योग्यता की आवश्यक नहीं, अपितु महत्वाकांक्षा जरूरी है।

उन्होनें बताया कि इस परीक्षा की तैयारी के लिए प्रारंभिक स्तर पर कोचिग करना आवश्यक नहीं। आप सेल्फ स्टडी से भी तैयारी कर सकते हैं। उन्होनें जिज्ञासु छात्र-छात्राओं के प्रश्नों के भी उत्तर दिए। कार्यक्रम का संचालन डा. प्रशांत कुमार ने किया। एसडीएम हिमांशु नागपाल को विवि की तरफ से शाल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.