Move to Jagran APP

सोनिया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे क्षेत्रीय अध्यक्ष

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने के लिए अपनी कूटनीतिक चाल से विपक्षी दलों को चारों खाने चित करने वाले भाजपा के तेज तर्रार क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल मंगलवार को भाजपा की नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख सोनिया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। जिला पंचायत में पहली बार भाजपा को आसीन कराने के बाद भाजपा ने पहली बार सहारनपुर जनपद में 11 में से 9 ब्लाकों में अपने प्रमुख जीताकर परचम लहराया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 07:08 PM (IST)
सोनिया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे क्षेत्रीय अध्यक्ष
सोनिया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे क्षेत्रीय अध्यक्ष

जेएनएन, सहारनपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने के लिए अपनी कूटनीतिक चाल से विपक्षी दलों को चारों खाने चित करने वाले भाजपा के तेज तर्रार क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल मंगलवार को भाजपा की नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख सोनिया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। जिला पंचायत में पहली बार भाजपा को आसीन कराने के बाद भाजपा ने पहली बार सहारनपुर जनपद में 11 में से 9 ब्लाकों में अपने प्रमुख जीताकर परचम लहराया है।

loksabha election banner

रविवार को ही जिलाधिकारी ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं ब्लाक प्रमुखों के शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम जारी करते हुए शपथ दिलाने के लिए अधिकारियों को नामित किया है। इसके बाद भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित विकासखंड बलियाखेडी की ब्लाक प्रमुख सोनिया के शपथ ग्रहण समारोह में आने का निर्णय लिया है। भाजपा के महानगर मीडिया प्रभारी गौरव गर्ग ने क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल के कार्यक्रम की पुष्टि की है। ब्लाक प्रमुख सोनिया के पति इसी ब्लाक में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत हैं। दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। इस खबर के बाद भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने सोनिया को इसके लिए बधाई दी थी कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो बिना किसी भेदभाव के छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भी सम्मान देती है। विधानसभा चुनाव को सामने देख ब्लाक प्रमुख सोनिया के शपथ ग्रहण समारोह के बहाने भाजपा यहां अनुसूचित जाति के मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। उसी कड़ी में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल के कार्यक्रम को भी जोड़कर देखा जा रहा है।

विकासखंड बलियाखेडी के गांव नल्हेडा गुर्जर निवासी सुनील कुमार विकासखंड बलियाखेडी में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव घोषित हुए तो बीडीसी की सीट आरक्षण के चलते अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित हो गई। जिस पर उन्होंने अपनी पत्नी सोनिया को चुनाव लड़ा दिया जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई। ब्लाक प्रमुख पद भी अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित हुआ तो पूर्व में इसी ब्लाक के प्रमुख रहे वरिष्ठ भाजपा नेता एवं जिला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी ने बीए पास सोनिया को भाजपा की ओर से प्रमुख पद का प्रत्याशी बनवा दिया। हाईकमान ने भी उनके नाम पर मुहर लगा दी तो मुकेश चौधरी ने उनके साथ जाकर न केवल उनका नामांकन कराया बल्कि जीत भी सुनिश्चित कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.