Move to Jagran APP

टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने को लगाएं 100 टीम : मंडलायुक्त

मंडलायुक्त लोकेश एम ने सभी बीडीओ मेडिकल इंचार्ज अफसरों से कहा कि वे मंदिर गुरुद्वारे बैंक पैठ बाजार और जहां हर समय आवाजाही रहती है ऐसे सभी स्थानों पर लोगों को रोक-टोककर उनके टीकाकरण की जानकारी लें। उन्होंने कहा कि मदरसों में भी जो लोग टीकाकरण से रह गए हैं उन सभी का टीकाकरण कराएं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 08:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:33 PM (IST)
टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने को लगाएं 100 टीम : मंडलायुक्त
टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने को लगाएं 100 टीम : मंडलायुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त लोकेश एम ने सभी बीडीओ, मेडिकल इंचार्ज अफसरों से कहा कि वे मंदिर, गुरुद्वारे, बैंक, पैठ बाजार और जहां हर समय आवाजाही रहती है, ऐसे सभी स्थानों पर लोगों को रोक-टोककर उनके टीकाकरण की जानकारी लें। उन्होंने कहा कि मदरसों में भी जो लोग टीकाकरण से रह गए हैं, उन सभी का टीकाकरण कराएं।

loksabha election banner

मंगलवार को नगर निगम सभागार में मंडलायुक्त लोकेश एम जिले में वैक्सीनेशन के शत प्रतिशत लक्ष्य को लेकर सभी बीडीओ, मेडिकल इंचार्ज व नगर निगम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने मंडलायुक्त को बताया कि निगम शहर में 64 टीमें लगाकर वैक्सीनेशन अभियान चला रहा है तथा लोगों को रास्ते में रोक-टोककर उन्हें टीकाकरण के लिए जागरूक कर रहा है। उन्होंने मंडलायुक्त को आश्वस्त किया कि दो दिन में ही वैक्सीनेशन करीब 20 हजार और हो जाएगा।

मंडलायुक्त ने शहर में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए 100 टीमें लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ से कहा कि इसके लिए वे आईएमए, नर्सिंग स्कूलों और रोटरी क्लब के साथ बैठक कर उनसे मदद लें। उन्होंने एक-एक कर सभी ब्लाकों के बीडीओ और मेडिकल इंचार्ज से उनके क्षेत्र की जनसंख्या, प्रथम डोज के लिए टीकाकरण कितने लोगों का होना है तथा कितने लोगों को टीका लगा है और कितने बाकी रह गए हैं, की विस्तार से जानकारी ली। मंडलायुक्त ने कहा कि वैक्सीनेशन टीमें एक स्थान पर जाकर केवल बैठे नहीं बल्कि वहां आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ कर उन्हें वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक करें। उन्होंने धलापड़ा, समसपुर कलां, महेसरी कलां, पहाड़पुर आदि गांवों के बारे में बीडीओ से मिले फीड बैक पर निर्देश दिए कि ऐसे गांवों में संबंद्ध एसडीएम जाकर लोगों को समझाएं और उनका टीकाकरण कराएं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने सभी टीमों से पूछा कि दूसरी डोज के लिए कितने लोगों का समय ओवर डियू हो गया है, और उनके वैक्सीनेशन में ढ़ील क्यों दी जा रही है। जिलाधिकारी ने दूसरी डोज में भी तेजी लाने पर भी जोर दिया। बैठक में सीएमओ डा.संजीव मांगलिक़, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.कुनाल जैन व वैक्सीनेशन की अर्बन प्रभारी डा.मीनू गोयल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.