Move to Jagran APP

सतर्कता से ही बीमारी से बचाव संभव: विवेककांत

रामपुर मनिहारान में नगर पंचायत चेयरपर्सन प्रतिनिधि व वरिष्ठ कांग्रेस नेता विवेककांत सिंह ने सरकार से मांग की है कि जनता को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 09:50 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 09:50 PM (IST)
सतर्कता से ही बीमारी से बचाव संभव: विवेककांत
सतर्कता से ही बीमारी से बचाव संभव: विवेककांत

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में नगर पंचायत चेयरपर्सन प्रतिनिधि व वरिष्ठ कांग्रेस नेता विवेककांत सिंह ने सरकार से मांग की है कि जनता को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

prime article banner

गुरुवार को जारी एक बयान में नगर पंचायत चैयरपर्सन प्रतिनिधि विवेककात सिंह ने कोरोना को लेकर चिता व्यक्त की। जनता से अपील की कि मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। क्षेत्र में भी हालात बेकाबू हो चले हैं। सरकारी स्तर पर कोविड से निपटने की कोई ठोस नीति नहीं है। सरकार नाकाम, खामियाजा जनता भुगत रही है। मरीजों को आक्सीजन नहीं मिल पा रही।

गाइड लाइन का कड़ाई से करें पालन : डा. राजेश

सरसावा: सीएचसी प्रभारी डा. राजेश ने एक बार फिर से आमजन को जागरूक होने की अपील की है। कहा कि कोरोना तेजी से फैल रहा है। जिससे बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइन का पालन करते बे-वजह घर से बाहर नहीं निकलें। सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

कहा कि बच्चों और बजुर्गो के लिए एहतियात बरतना भी जरूरी है, क्योंकि इनकी इम्यूनिटी बेहद कम है। सभी कोविड का टीकाकरण जरूर करवाएं, जो निश्शुल्क है। अगर किसी को भी खांसी, नजला, जुकाम, बुखार है तो दवा का पूरा कोर्स करें, जब आप एक दिन दवा लेकर ठीक महसूस करते हैं तो आप दवा छोड़ देते हैं, जिस कारण नुकसान झेलना पड़ता है। इसलिए तीन दिन बेड रेस्ट लें। इससे आपको कहीं भर्ती नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि जब आपको खांसी, •ाुखाम, न•ाला होता है तो समझ लें कि उस दिन आपकी इम्यूनिटी कम है।

आप बाजार गए काम किया लोगों से कोरोना वायरस लेकर घर आ गए और फिर शुरू होता है आपकी बीमारी का चक्रव्यूह। शुरुआत में बीमारी को हलके में न लें, डाक्टर की सलाह लें। जितना हो सकें आराम करें। गरम पानी पीएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.