Move to Jagran APP

अभिभावकों का शोषण नहीं किया जाएगा बर्दाश्त : आरिफ अंसारी

देवबंद में अभिभावक संघ के नगर संयोजक आरिफ अंसारी ने कहा कि स्कूल संचालक कोरोना काल में मनमर्जी फीस वसूल कर अभिभावकों का आर्थिक शोषण कर रहे है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 08:08 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 08:08 PM (IST)
अभिभावकों का शोषण नहीं किया जाएगा बर्दाश्त : आरिफ अंसारी
अभिभावकों का शोषण नहीं किया जाएगा बर्दाश्त : आरिफ अंसारी

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में अभिभावक संघ के नगर संयोजक आरिफ अंसारी ने कहा कि स्कूल संचालक कोरोना काल में मनमर्जी फीस वसूल कर अभिभावकों का आर्थिक शोषण कर रहे है। इसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार को पठानपुरा रेती चौक पर हुई अभिभावक संघ की बैठक में आरिफ अंसारी ने कहा कि कोरोना के चलते जहां एक तरह स्कूल-कालेज बंद हैं। वहीं व्यापारी भी इससे प्रभावित है। इस सबके बावजूद अभिभावकों को पूरे साल की फीस भरनी पड़ रही है। सरकार व स्कूल प्रशासन की मिलीभगत से अभिभावकों का शोषण जारी है। कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी खतरनाक साबित हो रही है। ऐसे में स्कूल-कालेजों को कतई नहीं खोला जाना चाहिए। उन्होंने सरकार से बड़े स्कूल कालेजों को बंद कराकर वर्ष सत्र 2021 को शून्य वर्ष घोषित करने की मांग की। इस मौके पर फिरोज गौड़, संजीव जैन, अमित त्यागी, खुशनसीब खां, फुरकान अंसारी आदि मौजूद रहे।

जिनवाणी पूजन के साथ अष्ठनिहिका पर्व संपन्न

नकुड़: अष्ठनिहिका पर्व के अंतिम दिन आज भगवान पारसनाथ व भगवान मल्लिनाथ का पूजन में 1024 अर्घ समर्पण करते हुए जिनवाणी पूजन के साथ संपन्न हुआ।

शनिवार को जैन समाज के अग्रणी विजय जैन ने पर्व के समापन के अवसर पर विधान की महिमा का वर्णन करते हुए बताया कि इस विधान में अनंत सिद्ध भगवान की पूजा की जाती है। जिससे आत्मा को परमात्मा में विलीन होने का मार्ग प्रशस्त होता है और जीव संसार के आवागमन से मुक्त होकर परम पद को प्राप्त करता है। प्राचीन दिगंबर जैन आदिनाथ मंदिर में शांति विधान पाठ हुआ। शांति विधान पाठ में लगे नीलम जैन, मनोज जैन ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिग के लिए श्रद्धालुओं को प्रेरित किया।इस अवसर पर संजीव जैन सर्राफ, बबरा जैन, पंकज जैन, मीनू जैन, प्रीतम प्रसाद जैन, संजय जैन, नीलम जैन, वर्षा जैन,निशा जैन आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.