Move to Jagran APP

हमारा पहला वोट ही बनेगा शिक्षित मतदाताओं की ताकत

स्नातक सीट पर पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं में से ज्यादातर को केवल अपने प्रत्याशी का नाम ही याद था कितने प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं इससे उन्हें कोई सरोकार नहीं था। कुछ ने नए बदलाव और कुछ ने बेरोजगारी के मुद्दे पर अपना वोट डाला। बैलेट पेपर से वोट देना उनके लिए अचरज से कम नहीं था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 11:50 PM (IST)
हमारा पहला वोट ही बनेगा शिक्षित  मतदाताओं की ताकत
हमारा पहला वोट ही बनेगा शिक्षित मतदाताओं की ताकत

सहारनपुर, जेएनएन। स्नातक सीट पर पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं में से ज्यादातर को केवल अपने प्रत्याशी का नाम ही याद था, कितने प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं, इससे उन्हें कोई सरोकार नहीं था। कुछ ने नए बदलाव और कुछ ने बेरोजगारी के मुद्दे पर अपना वोट डाला। बैलेट पेपर से वोट देना उनके लिए अचरज से कम नहीं था।

prime article banner

मंगलवार को महानगर में तीन केंद्रों जेवी जैन कालेज, गुरुनानक ग‌र्ल्स इंटर कालेज और महाराज सिंह कालेज में शिक्षक और स्नातक सीट के लिए वोट डाले गए। चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की संख्या ऐसे अधिकांश मतदाताओं को मालूम नहीं थी, जो वोट डालने केंद्रों पर पहुंचे थे। बोले विधान परिषद चुनाव में पहला वोट डालने का मौका मिला है जिसे पूरा करने पहुंचे हैं। सी-18

वोट हमारा अधिकार है लोकसभा और विधानसभा चुनाव में वोट डाले थे। विधान परिषद चुनाव में वोट डालने का पहला मौका मिला है जिसे पूरा किया।

तबस्सुम परवेज, मतदान केंद्र गुरुनानक ग‌र्ल्स इंटर कालेज। सी-19

इस चुनाव में वोट डालना काफी अच्छा लगा। अन्य चुनाव की तरह केंद्र पर भीड़़ नहीं थी। झटपट आए और वोट डालकर घर के लिए निकल गए।

फहमिदा, मतदान केंद्र महाराज सिंह कालेज। सी-20

स्नातक चुनाव में वोट डालने से मैंने स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया, जिस प्रत्याशी को वोट डाल वह अवश्य ही जीतेंगे और उनसे अच्छे काम की उम्मीद है।

-शालू, मतदान केंद्र महाराज सिंह कालेज। सी-21

विधान परिषद चुनाव में पहली बार वोट डालने का मौका मिला। काफी अच्छा लगा लेकिन बैलेट पेपर से वोट डालना काफी अचरज भरा था।

जमाल साबरी, एडवोकेट, मतदान केंद्र महाराज सिंह कालेज। सी-22

वोट के अधिकार का हमेशा इस्तेमाल करना चाहिए और इसीलिए स्नातक चुनाव में मैने अपना वोट डाला। जिसे वोट दिया, वह जीत के बाद अच्छा काम करेंगे।

हिमानी, मतदान केंद्र महाराज सिंह कालेज। सी-23

अपनी सहयोगी टीचर्स के साथ वोट डालने पहुंची थी। वोट डालने के बाद उम्मीद रखती हूं कि प्रत्याशी जीत के बाद टीचर्स के लिए अच्छे काम करेंगे।

समीक्षा, मतदान केंद्र जेवी जैन कालेज। सी-24

स्नातक सीट के वोट के लिए भी इवीएम की व्यवस्था होनी चाहिए थी। बैलेट पेपर से बड़े ध्यान से वोट डाला। पहली बार यह वोट डालने का मौका मिला।

प्रीति माथुर, मतदान केंद्र जेवी जैन कालेज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.