Move to Jagran APP

समस्याओं के समाधान के लिए गांव में किया खुली बैठक का आयोजन

खेड़ा अफगान गांव से सम्बंधित समस्याओं को सुनने व उनका समाधान करने के लिए गांव में खुली बैठक का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 11:27 PM (IST)
समस्याओं के समाधान के लिए गांव में किया खुली बैठक का आयोजन
समस्याओं के समाधान के लिए गांव में किया खुली बैठक का आयोजन

जेएनएन, सहारनपुर। खेड़ा अफगान गांव से सम्बंधित समस्याओं को सुनने व उनका समाधान करने के लिए गांव में खुली बैठक का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई।

loksabha election banner

बुधवार को नकुड़ ब्लाक के गांव जगेता नजीब के प्राथमिक विद्यालय में एक खुली बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में ग्राम प्रधान, ग्राम सदस्य व एडियो आनंद प्रकाश की मौजूदगी में ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं पर चर्चा की। जिसमें ग्रामीणों ने नालियां, सड़कें, कूड़ा डालने के लिए जगह, राशनकार्ड बनवाने , गांव में लगे विद्युत पोल पर लाइटें लगवाने आदि मुद्दों पर चर्चा की गयी। ग्राम प्रधान डॉ अब्दुल मुत्तलिब ने कूड़ा डालने की समस्या का मौके पर ही समाधान करते हुए ग्रामीणों को बताया कि गांव में रजबाहे के पास एक खाली जगह पड़ी हुई है जिसमें ग्रामीण आज से ही कूड़ा डालना शुरू सकते हैं। ग्राम प्रधान ने बाकी समस्याओं के समाधान का जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया है। एडीओ आनंद प्रकाश ने सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा है कि छोटी-मोटी समस्याओं का समाधान पंचायत सहायक द्वारा गांव में ही किया जाएगा।

इस दौरान बैठक में हारून, इमरान, करतार सिंह, सिकंदर मलिक, डायरेक्टर नदीम सिद्दीकी, इलियास, मुकीम, रिजवान, राशिद, लियाकत, सतपाल, हाफिज खुर्शीद, शकील, अमीर हसन, शाहिद मास्टर आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

शिकायतकर्ता को सचिव ने दी चुनौती

सरकारी हैंड़पंप की समस्या को लेकर शिकायतकर्ता का सचिव से बात करना उस समय महंगा पड़ गया। जब सचिव ने शिकायतकर्ता को कल (आज) खण्ड विकास कार्यालय में आने की चुनौती दे डाली। साथ ही शिकायतकर्ता की फोटो पर माला चढ़ाने की बात कही। जिसकी ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है।

ढाला माजरा निवासी राजबीर पुत्र मामचंद ने जन सुनवाई में हैंडपंप की मरम्मत कराने की शिकायत दर्ज कराई थी। गलती से आज राजबीर शिकायत के बारे मे जानने के लिए ग्राम सचिव को फोन कर बैठा। शिकायत कर्ता से सचिव ने अभद्र भाषा मे बात करना शुरू कर दिया। सचिव अभद्र भाषा के प्रयोग तक ही नहीं रुके, बल्कि शिकायत कर्ता को धमकी भी दे डाली, कि गुरुवार प्रात: खण्ड विकास कार्यालय आ जाना, फोटो साथ लेकर आना, उस पर माला चढ़ाऊंगा।साथ ही कहा कि एक बाप की औलाद है तो आना जरूर। जिसके बाद दोनों के बीच जमकर कहासुनी भी हुई। राजबीर ने बताया कि वह सचिव द्वारा अ‌र्भ्द भाषा के प्रयोग व धमकी से आहत हूं। मुझे सचिव से जान माल का खतरा है। जिसकी शिकायत वह आलाधिकारियों से कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.