Move to Jagran APP

आपरेशन नशामुक्ति शुरू, संलिप्त पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे जेल

सहारनपुर की साख को इन दिनों नशे का कारोबार धूमिल कर रहा है। यहां बड़े पैमाने पर नशे का कारोबार हो रहा है। युवा स्मैक डोडा आदि बेच रहे हैं और नशा कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 10:46 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 10:46 PM (IST)
आपरेशन नशामुक्ति शुरू, संलिप्त पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे जेल
आपरेशन नशामुक्ति शुरू, संलिप्त पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे जेल

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर की साख को इन दिनों नशे का कारोबार धूमिल कर रहा है। यहां बड़े पैमाने पर नशे का कारोबार हो रहा है। युवा स्मैक, डोडा आदि बेच रहे हैं और नशा कर रहे हैं। इससे नई उम्र के युवाओं की सेहत पर घातक असर पड़ रहा है। इसका राजफाश दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में किया था। बताया था कि जिले में कहां-कहां पर नशा का कारोबार किया जा रहा है। जागरण ने यह भी छापा है कि पुलिसकर्मियों को सब कुछ पता होने के बावजूद इस अवैध कारोबार पर रोक नहीं लगाई जा रही है। इस खबर का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने आपरेशन नशामुक्त अभियान चलवाने का फैसला लिया है। इसे बुधवार से शुरू भी कर दिया गया।

prime article banner

एसएसपी डा. एस चेनप्पा ने बताया कि नशे को लेकर उन्हें लगातार शिकायत मिलती रहती है। इस कारण सहारनपुर बदनाम हो रहा है। उन्होंने बुधवार को सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के मुखबिरों, गांव के चौकीदारों, प्रधानों को सक्रिय कर दें। जहां पर भी नशे का धंधा हो रहा है, वे उसकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस तत्काल इस पर कार्रवाई करेगी। साथ ही सभी थाना प्रभारियों से कहा गया है कि यदि उनके थाने का कोई भी दारोगा, सिपाही इस धंधे में लिप्त है तो उसके बारे में भी एसएसपी को सूचना दी जाए। सुबूत जुटाकर पुलिसकर्मी के खिलाफ भी एनडीपीसी एक्ट में मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जाए।

एसएसपी ने बताया कि यदि पुलिसकर्मी नशे के धंधे में लिप्त पाया जाता है तो उसे सस्पेंड करके जेल भेजा जाएगा। साथ ही उच्चाधिकारियों को उसकी बर्खास्तगी की रिपोर्ट भी भेजी जाएगी। उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि यदि किसी को नशे के तस्करों के बारे में पता चलता है तो पुलिस को तत्काल सूचना दें।

इनसेट:

इन थाना क्षेत्रों में चल

रहा नशे का धंधा

शहर के कुतुबशेर, जनकपुरी, मंडी, देहात कोतवाली, सदर बाजार, सिटी कोतवाली के अलावा देहात के सरसावा, मिर्जापुर, गागलहेड़ी, देवबंद, बड़गांव आदि। नशे के सौदागर बरेली और बाराबंकी से सामान लेकर आते हैं, फिर उसे सप्लाई करते हैं। महकमे के अधिकारियों का कहना है कि बरेली और बाराबंकी के रहने वाले नशा तस्कर हिमाचल और मध्यप्रदेश के सरथल से नशा खरीदकर लाते हैं।

नशे की खबर का जोड़:::: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तक चलेगा नशामुक्त अभियान

एसएसपी डा. एस चन्नपा ने बताया कि सभी थानाक्षेत्रों के सामाजिक संगठनों, सामाजिक लोगों से अपील की गई है कि वह नशामुक्त अभियान से जुड़े। यह अभियान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तक चलाया जाएगा। नशा करने वाले युवकों को हर थानाक्षेत्र में कैंप लगाकर योगा की जानकारी दी जाएगी। एसएसपी ने दो नंबर भी जारी किए है। यदि कोई किसी के क्षेत्र में नशा बेचता है, तो तत्काल इसकी सूचना दे।

इन नंबरों पर दे सकते हैं सूचना

7839858061

8800272212


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.