Move to Jagran APP

्रअपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाएं मुसलमान : अरशद मदनी

देवबंद में जमीयत उलेमा-ए-हिद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने मुसलमानों से अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 08:18 PM (IST)
्रअपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाएं मुसलमान : अरशद मदनी
्रअपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाएं मुसलमान : अरशद मदनी

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में जमीयत उलेमा-ए-हिद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने मुसलमानों से अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने का आह्वान किया। साथ ही दीनी माहौल में बच्चों को आधुनिक शिक्षा दिलाने के लिए स्कूल और कालेजों की स्थापना पर जोर दिया।

loksabha election banner

मौलाना अरशद मदनी ने एक बयान में कहा कि देश में जिस तरह की धार्मिक और वैचारिक जंग अब शुरू हुई है। इसका मुकाबला किसी टैक्नोलोजी से नहीं किया जा सकता। बल्कि इसमें सफलता प्राप्त करने का एकमात्र रास्ता शिक्षा है। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक मुसलमान शिक्षा के क्षेत्र में दलितों से भी पीछे हैं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सत्ता में आने सभी सरकारों ने हमें शैक्षिक पिछड़ेपन का शिकार बनाए रखा। कहा कि मुसलमान शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़े तब ही वह अपनी योग्यता और क्षमता को दिखा सकते हैं। मदनी ने कहा कि अब समय आ गया है कि मुसलमान पेट पर पत्थर बांधकर अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाएं। हमें ऐसे स्कूल और कालेजों की अति आवश्यकता है जिनमें दीनी माहौल में हमारे बच्चे उच्च आधुनिक शिक्षा किसी बाधा और भेदभाव के बिना प्राप्त की जा सके।

कई नलकूपों से हजारों के विद्युत उपकरण चोरी

बड़गांव : दल्हेड़ी के जंगल से शनिवार रात चोर कई नलकूपों का ताला तोड़कर हजारों कीमत के विद्युत उपकरण चोरी कर ले गए। पीड़ित किसानों ने थाने पर तहरीर दी।

दल्हेड़ी गाँव निवासी मांगेराम पुत्र जिलेदार ने तहरीर देते हुए बताया कि गांव के खेड़े पर जंगल में स्थित उनके नलकूप हैं। शनिवार रात अज्ञात चोरों ने जंगल से आठ किसानों के नलकूपों का ताला तोड़कर कटआउट, डोरी, स्टार्टर, केबिल चोरी कर लिए। वहीं गांव के ही सुरेंद्र पुत्र रामपाल सिंह, सुरेन्द्र पुत्र झंड़ू, शिवकुमार पुत्र हरपाल सिंह, शिवकुमार पुत्र रामपाल सिंह सहित करीब आठ किसानों के नलकूपों का ताला तोड़कर उनके नलकूपों के भी विद्युत उपकरण चोर चोरी कर ले गए। पीड़ितों ने थाने मे दी तहरीर में बताया कि तहरीर देने के बाद भी चोरियां हो रही हैं। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.