Move to Jagran APP

छह दिसंबर को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कसी

छह दिसंबर को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने बैठक में कहा कि जनपद में धारा-144 लागू है। इसलिए बिना अनुमति के किसी भी प्रकार के जुलूस सभा रैली पर पूरी तरह रोक है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 08:29 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 08:29 PM (IST)
छह दिसंबर को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कसी
छह दिसंबर को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कसी

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : छह दिसंबर को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने बैठक में कहा कि जनपद में धारा-144 लागू है। इसलिए बिना अनुमति के किसी भी प्रकार के जुलूस, सभा, रैली पर पूरी तरह रोक है।

loksabha election banner

कानून व्यवस्था को लेकर सोमवार को विकास भवन के सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने स्थानीय अभिसूचना इकाई एवं थानाध्यक्ष को संवेदनशील सूचनाएं एकत्रित करने के लिए आदेशित किया। कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों को तत्काल चिह्नित कर सतर्क दृष्टि रखी जाए और आवश्यकता पड़ने पर उनके विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई से भी गुरेज न किया जाए। डीएम ने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है। इसलिए 6 दिसंबर को कोई भी धार्मिक आयोजन, उत्सव रैली या सभा किए जाने की अनुमति न दी जाए, जोनल, सेक्टर स्कीम लागू कर भ्रमणशील रहें। कहा कि आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज, सोशल मीडिया पर न डाले जाएं। यदि ऐसा मैसेज डाला गया, शेयर किया गया या फारवर्ड किया गया तो आइपीसी की धारा-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। एंटी सोशल एलीमेंट को चिह्नित कर कार्रवाई करने के निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिए गए। सीएमओ से कहा कि अस्पताल में आपातकाल के लिए डाक्टर जीवन रक्षक दवाओं के साथ उपलब्ध रहें। अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग को निर्देश दिये कि 6 दिसंबर को बिजली की निर्बाध आपूर्ति रहे। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में फोर्स है, जो सादी वर्दी में तैनात रहेगी। डीएम ने कहा कि नवंबर माह में तैनात किए गए जोनल, सब जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस मजिस्ट्रेट को 5 दिसंबर से ही एक्टिव रहने के निर्देश देते हुए अपने तैनाती स्थल पर डटने के निर्देश दिये हैं। कहा कि सुबह 8 बजे से ही अपने तैनाती स्थल पर पहुंच जाएं। 6 दिसंबर के दिन किसी तरह की आतिशबाजी न हो, इसके लिए पटाखा कारोबारियों व शराब की दुकानों को भी बंद रखा जाएगा। इस मौके पर सभी धर्म के प्रमुख लोग भी मौजूद रहे और अपने सुझाव व सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में सीडीओ प्रणय सिंह, एडीएमई एसबी सिंह, एडीएमएफ विनोद कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट डा. पंकज कुमार, एसपी सिटी विनीत भटनागर, एसपी देहात विद्यासागर मिश्र, सीएमओ डा. बीएस सोढी, सभी सीओ व थानाध्यक्ष मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.