Move to Jagran APP

लेबर व मिस्त्री पर गिरा निर्माणाधीन लिटर, सभी सुरक्षित बचे

सहारनपुर इस्लामनगर में निर्माणाधीन लिटर गिरने से कामगार तथा मिस्त्री लिटर के मलबे मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 10:15 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 10:15 PM (IST)
लेबर व मिस्त्री पर गिरा निर्माणाधीन लिटर, सभी सुरक्षित बचे
लेबर व मिस्त्री पर गिरा निर्माणाधीन लिटर, सभी सुरक्षित बचे

जेएनएन, सहारनपुर। इस्लामनगर में निर्माणाधीन लिटर गिरने से कामगार तथा मिस्त्री लिटर के मलबे में दब गये। ग्रामीणों ने मलबे के नीचे से सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। इससे एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गयी।

loksabha election banner

सोमवार को गांव जानखेड़ा में राकेश के यहां लिटर डालने का कार्य चल रहा था, लिटर डालने के लिए पास के गांव इस्लामनगर से मशीन व कामगार आए हुए थे। लिटर डालने के कार्य के दौरान अचानक सपोर्ट बैठने से पूरे लिटर का बैलेंस बिगड़ गया और लिटर भरभराकर गिर गया, जिसमें मिस्त्री व लेंटर डालने वाली मशीन के साथ आए कामगार लिटर के मलबे में दब गये। अचानक लिटर गिरने से हुई जोरदार आबाज हुई और आसपास के ग्रामीण तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे के नीचे दबे ग्रामीणों को मजदूरों व मिस्त्री को बाहर निकाला जिससे उन सभी की जान बच गई। मिस्त्री अशोक के मामूली चोटें आई हैं जो खतरे से बाहर बताया जा रहा है। लिटर के गिरने से सकुशल बचने के बाद मकान मालिक, ग्रामीणों, मजदूरों व मिस्त्री ने भगवान का धन्यवाद दिया। सीएम ने आवास योजना के लाभार्थियों के खातों में भेजी धनराशि

देवबंद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को योजना की धनराशि आनलाइन हस्तांतरित की। इस मौके पर पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी किया। देवबंद में भी नगरपालिका सभागार में एलईडी के माध्यम से लोगों ने सीएम क उद्गार सुने।

नगरपालिका में आवास योजना लिपिक बिरला सूद ने बताया कि सरकार द्वारा ग्रामीण के साथ शहरी गरीबों को भी आवास देने की मुहिम के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की। बताया कि योजना की पहली, दूसरी तथा तीसरी किस्त की धनराशि लाभार्थियों के खातों में भेजी गई है। सफाई एवं खाद्य निरीक्षक पोपिन कुमार ने बताया कि अधिशासी अधिकारी डीके राय के दिशा निर्देशन में हुए कार्यक्रम में योजना के लाभार्थी मौजूद रहे। बताया कि पूर्व में पीएम स्वनिधि योजना के तहत देवबंद में भी लक्ष्य के अनुसार लोगों के खातों में ऋण राशि भेजी गई थी। कहा कि सरकार की योजनाओं का सभी को लाभ लेना चाहिए। इस मौके पर लिपिक मोहम्मद अकबर, अबू तालिब, सुंदर, सभासद डा. वाजिद, विशाल त्यागी, अपूर्व कुमार, चंद्रिका प्रसाद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.