Move to Jagran APP

तहसील में फैले भ्रष्टाचार के विरोध में मंडलायुक्त को भेजा पत्र

रामपुर मनिहारान क्षेत्र के एक व्यक्ति ने मंडलायुक्त को पत्र भेजकर तहसील में भ्रष्टाचार व धनगर जाति के प्रमाण पत्र नहीं बनाने का आरोप लगाकर शिकायत पत्र भेजकर जांच की मांग की है। बता दें कि इससे उक्त जाति के लोगों को परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 07:49 PM (IST)
तहसील में फैले भ्रष्टाचार के विरोध में मंडलायुक्त को भेजा पत्र
तहसील में फैले भ्रष्टाचार के विरोध में मंडलायुक्त को भेजा पत्र

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान क्षेत्र के एक व्यक्ति ने मंडलायुक्त को पत्र भेजकर तहसील में भ्रष्टाचार व धनगर जाति के प्रमाण पत्र नहीं बनाने का आरोप लगाकर शिकायत पत्र भेजकर जांच की मांग की है। बता दें कि इससे उक्त जाति के लोगों को परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के गांव गांव जगरोली के प्रवीण कुमार पुत्र स्वराज सिंह ने मंडलायुक्त को भेजें शिकायत पत्र में कहा कि वह अनुसूचित जाति धनगर जाति का व्यक्ति है, जिसके साक्ष्य प्रमाण पत्रों का अवलोकन तहसील में भी कराया गया, लेकिन उसके द्वारा तहसील में धनगर जाति का प्रमाण पत्र बनवाने का आवेदन किया गया। तहसील से उसका आवेदन बिना जांच ही वापस कर दिया गया, जबकि समाज कल्याण अधिकारी द्वारा जनपद के सभी तहसीलदार को प्रमुख सचिव समाज कल्याण उत्तर प्रदेश के पत्र 24 जनवरी 2019 जिसमें धनगर जाति के व्यक्तियों को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र निर्गत करने के आदेश दिए गए हैं। उस शासनादेश की प्रति भी तहसील में भेजी गई, जबकि जन सूचना अधिकार के तहत तहसील से सूचना मांगी गई तो तहसील स्तर पर धनगर जाति के संबंध में कोई शासन आदेश उपलब्ध नहीं होने की सूचना दे दी गई जो कि गलत है।

प्रवीण कुमार ने शिकायत पत्र में कहा कि उनके द्वारा माननीय हाईकोर्ट के आदेश की प्रति भी तहसील में दिखाई गई लेकिन तहसीलदार द्वारा प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहा है। शिकायत पत्र में कहा कि तहसील के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए तथा तत्काल प्रभाव से अनुसूचित जाति धनकर के प्रमाण पत्र जारी किए जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.