Move to Jagran APP

कलक्ट्रेट के सामने तंबू की आड में खड़ी की अवैध दुकानें

शहर में अवैध निर्माण की भरमार हो रही है जिसका कारण विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत है। शहर में हो रहे यह अवैध निर्माण कभी भी बड़ा हादसा कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 11:28 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 11:28 PM (IST)
कलक्ट्रेट के सामने तंबू की आड में खड़ी की अवैध दुकानें
कलक्ट्रेट के सामने तंबू की आड में खड़ी की अवैध दुकानें

सहारनपुर, जेएनएन। शहर में अवैध निर्माण की भरमार हो रही है, जिसका कारण विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत है। शहर में हो रहे यह अवैध निर्माण कभी भी बड़ा हादसा कर सकते हैं। अब कलक्ट्रेट के सामने तंबू लगाकर एक दुकानदार ने अपनी दुकान के ऊपर कई दुकानों को बना लिया है। इन दुकानों का नक्शा भी प्राधिकरण से पास नहीं कराया गया है। यह दुकानें भविष्य में बड़ा हादसा कर सकती हैं।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट के सामने एक प्रेस करने वाले की दुकान है। वहीं, इसकी बराबर में राजीव मानकताला की दुकान है। दोनों लोगों ने अपनी दुकानों की छत पर कई दुकानों को बनाने का निर्णय लिया। सबसे पहले इन लोगों ने एक तंबू लगाया, ताकि निर्माण होते हुए कोई देख ना सके। तंबू रोड की साइड में लगाया गया, जिसके बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। अब दुकानें पूरी तरह से बनकर तैयार होने वाली हैं। बता दें कि राजीव मानकताला की हार्डवेयर की दुकान है। वहीं, डिस्पोजल बनाने वाले की तीसरी दुकान है। तीनों लोगों ने अपनी दुकानों की छत पर ही अवैध निर्माण किया है। वर्तमान में यह निर्माण चल रहा है। यदि जल्द ही विकास प्राधिकरण ने इस अवैध निर्माण पर एक्शन नहीं लिया तो दुकानें बनकर जल्द ही तैयार हो जाएंगी। हालांकि राजीव मानकताला का कहना है कि वह बुखार में हैं। इसलिए निर्माण रोका हुआ है। मानचित्र की प्रक्रिया पूरी करके निर्माण कराया जाएगा।

इन्होंने कहा..

यदि बिना मानचित्र के दुकानों को बनाया जा रहा है तो वह अवैध निर्माण है। गुरुवार को मौके पर टीम भेजी जाएगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। तंबू डालकर दुकानें बनाई हैं तो निश्चित अवैध निर्माण है।

-अनिल मिश्रा, एक्सईएन विकास प्राधिकरण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.