Move to Jagran APP

गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे जिले के सैकड़ों किसान

केंद्र सरकार के खिलाफ तूल पकड़ चुके किसान आंदोलन को और मजबूती देने के लिए रविवार को जिले के सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए। किसानों ने जाने से पहले मीडिया को बताया कि अब किसान किसी भी कीमत पर चुप नहीं बैठेगा। यदि किसानों के साथ किसी ने टकराव करने की कोशिश की तो उसे भी नहीं छोड़ा जाएगा। रविवार को देवबंद बेहट नागल आदि स्थानों से किसान गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 07:22 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 07:22 PM (IST)
गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे जिले के सैकड़ों किसान
गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे जिले के सैकड़ों किसान

सहारनपुर, जेएनएन। केंद्र सरकार के खिलाफ तूल पकड़ चुके किसान आंदोलन को और मजबूती देने के लिए रविवार को जिले के सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए। किसानों ने जाने से पहले मीडिया को बताया कि अब किसान किसी भी कीमत पर चुप नहीं बैठेगा। यदि किसानों के साथ किसी ने टकराव करने की कोशिश की तो उसे भी नहीं छोड़ा जाएगा। रविवार को देवबंद, बेहट, नागल आदि स्थानों से किसान गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए।

loksabha election banner

किसानों की ताकत नहीं पहचान रही सरकार

देवबंद : पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में किसान गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए। इस दौरान भगत सिंह वर्मा ने बताया कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार किसानों की ताकत को नहीं पहचान रही है। वर्मा ने कहा कि 600 रुपये कुंतल गन्ना मूल्य घोषित करने, यूपी में बिजली रेट हरियाणा के बराबर करने, कृषि के लिए किसानों को निश्शुल्क बिजली देने, किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों की वापसी आदि मांगों को वह आंदोलन के जरिए सरकार के समक्ष रखेंगे। वरियता पर कृषि कानूनों की वापसी मांग रहेगी। इस दौरान प्रदेश महामंत्री वाजिद अली त्यागी, मंडल उपाध्यक्ष स. गुरविदर सिंह बंटी, कृष्ण कुमार, पदम सिंह, विक्की चौधरी, हरविदर सिंह, चौधरी ओमपाल सिंह, राजेंद्र चौधरी, विकास कुमार, आयुष चौधरी, वीरेंद्र सिंह, सचिन प्रधान, चौधरी बाबूराम, नईम त्यागी आदि गाजीपुर बार्डर रवाना हुए।

हो रहा किसानों का उत्पीड़न

बेहट : मिर्जापुर क्षेत्र के गांव नूरपुर भरावड से भाकियू जिला सचिव मोहम्मद आलिम व तहसील अध्यक्ष सचिद्र राणा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए। इस दौरान भाकियू के पदाधिकारियों ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने चेती तो वह किसान अपने हक के लिए कुछ भी कर सकता है। इस मौके पर शहजाद, राकिब चौधरी, राव आतिफ, नौशाद , इसरार, वाजिद अली, मौ जावेद रावत आदि लोग मौजूद रहे।

अधिकारों के लिए जागरूक हों किसान

नागल : भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसानों ने गाजीपुर के लिए कूच किया। चौधरी विनय कुमार ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि भाकियू लंबे समय से किसानों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रही है लेकिन अब किसानों को भी जागरूक होना होगा और अपना सम्मान बचाने के लिए भाकियू के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ मिलकर चलना होगा। इस दौरान उनके साथ जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह, मनीष चौधरी, अमित मुखिया, विनोद वालिया, रघुवीर सिंह, संजय चौधरी, मूसा प्रधान ,अमजद अली, पदम सिंह, प्रवीण कुमार, धीर सिंह, जयपाल सिंह, नरेंद्र कुमार, नीतू आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.