Move to Jagran APP

निबंध प्रतियोगिता में हिमांशु अव्वल

नानौता नगर के राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मेरा पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी विषय पर निबंध प्रतियोगिता संपन्न हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:32 PM (IST)
निबंध प्रतियोगिता में हिमांशु अव्वल
निबंध प्रतियोगिता में हिमांशु अव्वल

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता नगर के राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मेरा पसंदीदा स्वतंत्रता सेनानी विषय पर निबंध प्रतियोगिता संपन्न हो गई है।

loksabha election banner

मंगलवार को कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य डा. योगेंद्र कुमार ने वर्तमान में व्याप्त कुछ प्रमुख सामाजिक एवं आर्थिक समस्याओं से अवगत कराया। महोत्सव की संयोजिका डा. इंदु ने भी विचार रखे। निबंध प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के रूप में डा. अजय कुमार बिद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीएससी प्रथम वर्ष के हिमांशु कुमार, द्वितीय स्थान पर बीएससी द्वितीय वर्ष की नेहा पुंडीर तथा तृतीय स्थान पर बीएससी द्वितीय वर्ष की आँचल रही। इस दौरान रीना राय आर्य, संदीप कुमार, गोविदा, ओमपाल, विवेक कुमार तथा जानी कुमार आदि उपस्थित रहे।

कोरोना टीकाकरण में आ रही तेजी

तीतरो: कस्बे के उप स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना को लेकर टीकाकरण कार्य में तेजी आ गई है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बड़े केंद्रों की अपेक्षा उप केंद्र की टीका लगवाने का औसत अधिक है।

स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. जावेद मलिक के अनुसार शुरू में ग्रामीणों सहित नगर वासियों को भी बार-बार यह समझाना पड़ता था कि यह वैक्सीन सुरक्षित है। अब ग्रामीण खुद चलकर अपना रजिस्ट्रेशन कराकर खुशी से वैक्सीन लगवा रहे हैं। उनके अनुसार पहले यहां मात्र 70 से 80 टीके लगते थे। वहीं अब यह सवा सौ से ऊपर लग रहे हैं।

आने वाले समय में इसमें और भी गति आएगी, स्वास्थ्य विभाग की इस सफलता में बड़े डाक्टरों के अलावा एएनम, फार्मेसिस्ट, और आशा कार्यकत्रियों का भी विशेष योगदान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.