Move to Jagran APP

जयपुर में देवबंद के शूटरों ने साधे अचूक निशाने

देवबंद में राजस्थान के जयपुर में संपन्न हुई 40वीं नार्थ जोन शूटिग चैंपियनशिप में नगर की बलदेव सिंह शूटिग रेंज के शूटरों ने सटीक निशाने साधते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। रेंज के 25 खिलाड़ी नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई हो गए है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:38 PM (IST)
जयपुर में देवबंद के शूटरों ने साधे अचूक निशाने
जयपुर में देवबंद के शूटरों ने साधे अचूक निशाने

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में राजस्थान के जयपुर में संपन्न हुई 40वीं नार्थ जोन शूटिग चैंपियनशिप में नगर की बलदेव सिंह शूटिग रेंज के शूटरों ने सटीक निशाने साधते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। रेंज के 25 खिलाड़ी नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई हो गए है।

loksabha election banner

जयपुर में 22 मार्च से सात अप्रैल तक चली शूटिग चैंपियनशिप में बलदेव सिंह शूटिग रेंज के 30 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। रेंज के चेयरमैन पदम मलिक ने बताया कि एकेडमी के खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन रहा और 25 खिलाड़ियों ने 64वें नेशनल चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की कर ली है। नेशनल टीम में जगह पक्की करने वाले खिलाड़ियों में निशांत मलिक, सोमिल, लक्ष्य, चैतन्य, भारत, सोनिया, शिवी, प्रीतम, सूरज, लक्ष्य, अभिनव, सानिध्य, यश प्रताप, अभिषेक, सोनम, शिवानी शर्मा, निशांत, यश लाम्बा, अरिहंत, अर्पित, आर्यन, वंश सैनी, रमनदीप, आकाश, आयुष्मान शामिल हैं। चेयरमैन पदम मलिक ने सभी शूटरों को आशीर्वाद देते हुए आशा जताई कि आगामी प्रतियोगिता में भी शूटर अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करेंगे।

मानव कल्याण मंच की पर्वदर्शिका का विमोचन

देवबंद : अग्रणी समाजसेवी संस्था मानव कल्याण मंच द्वारा नवसंवत्सर 2078 पर जन उपयोगी पुस्तिका पर्व दर्शिका का विमोचन किया गया।

मजनू वाला रोड स्थित एक स्कूल में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ चिकित्सक डा. अनुज गोयल ने मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित और प्रदीप अग्रवाल ने माल्यार्पण कर किया। डा. अनुज गोयल ने सभी को नव संवत्सर की शुभकामनाएं दी और पर्वदर्शिका के प्रकाशन के लिए मंच की सराहना की। उन्होंने सभी को कोरोना वायरस से बचने को एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी और शारीरिक दूरी के साथ ही मास्क का अवश्य प्रयोग करने का आह्वान किया। मंच संस्थापक अरुण अग्रवाल ने कहा कि मंच प्रत्येक माह निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य कर रहा है। मंच अध्यक्ष सत्येंद्र जैन ने कहा कि संगठन पिछले 25 वर्षों से लगातार पर्व दर्शिका का प्रकाशन कर वितरण कर रहा है। इस पुस्तिका में व्रत-त्योहार शुभ विवाह, मुहूर्त, पंचांग आदि का विस्तृत विवरण दिया गया है। पत्रिका संयोजक राजेश सैनी व प्रमोद मित्तल ने सभी का आभार जताया। संचालन राजीव शर्मा ने किया। इस मौके पर सुशील कर्णवाल, नंदकिशोर नागर, राजकुमार जाटव, रविद्र कश्यप एड., सुनील बंसल, चंद्रप्रकाश गाबा, राकेश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.