Move to Jagran APP

घर-घर जाकर सर्वे कर रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा के संयुक्त समन्वय से घर-घर जाकर कोविड-19 से संबंधित सर्वे किया जा रहा है। सोमवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा त्रिपाठी ने विकास खंड बलियाखेडी के गांव हसनपुर में पहुंचकर सर्विलांस टीम का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:08 AM (IST)
घर-घर जाकर सर्वे कर रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता
घर-घर जाकर सर्वे कर रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

सहारनपुर, जेएनएन। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा के संयुक्त समन्वय से घर-घर जाकर कोविड-19 से संबंधित सर्वे किया जा रहा है। सोमवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा त्रिपाठी ने विकास खंड बलियाखेडी के गांव हसनपुर में पहुंचकर सर्विलांस टीम का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

इस कार्यक्रम में सर्विलांस टीम द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा के संयुक्त समन्वय से घर-घर जाकर कोविड-19 से संबंधित दिए गए निर्देशों के क्रम में सभी लोगों का सर्वे किया जा रहा है। जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा त्रिपाठी ने बताया कि इसमें तीन श्रेणियों में लोगों को चिह्नित किया जा रहा है, जिसमें गंभीर श्रेणी के लोगों को एक सूची में स्थान सामान्य श्रेणी के लोगों को अलग सूची में स्थान दिया जाता है। आंगनबाड़ी को इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में संयुक्त प्रशिक्षण भी दिया गया है और सभी टीमों को थर्मल स्कैनर, पल्स आक्सीमीटर, सैनिटाइजर और मास्क चिकित्सा विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं। निर्धारित फॉर्मेट पर गंभीर श्रेणी के रोगियों जैसे शुगर व हृदय रोग से पीड़ित है या जिन्हें उच्च रक्तचाप है, ऐसे गंभीर रोगियों को एक श्रेणी में लिखा जा रहा है तथा अन्य लोग जिन्हें हल्का खांसी, जुकाम या फीवर है उनको एक श्रेणी में लिखा जा रहा है। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के माध्यम से कोविड-19 के संक्रमण को रोकने मे सहायता मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.