Move to Jagran APP

निगम ने वैक्सीनेशन को 17 वार्डों पर किया फोकस

मंडलायुक्त लोकेश एम. के निर्देश पर नगर निगम ने टीकाकरण के लिए उन 17 वार्डो पर फोकस किया गया जहां अब तक सबसे कम टीकाकरण हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:29 PM (IST)
निगम ने वैक्सीनेशन को 17 वार्डों पर किया फोकस
निगम ने वैक्सीनेशन को 17 वार्डों पर किया फोकस

सहारनपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त लोकेश एम. के निर्देश पर नगर निगम ने टीकाकरण के लिए उन 17 वार्डों पर पूरा फोकस किया, जहां टीकाकरण काफी कम हुआ था। वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए निगम द्वारा स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से 90 टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में लगाई गईं।

loksabha election banner

नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान मंगलवार को महानगर के जिन 17 वार्डों में कम टीकाकरण की जानकारी मिली थी। बुधवार को उन सभी 17 वार्डों में टीकाकरण की टीमें भी 64 से बढ़ाकर 90 कर दी गईं। निगम लोगों का टीकाकरण करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रहा है।

वार्डों में कराया टीकाकरण

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.कुनाल जैन ने बताया कि महानगर के वार्ड संख्या-32 खान आलमपुरा, वार्ड-7 जाटव नगर, वार्ड-69 लोहानी सराय,वार्ड-68 आली अहग्रहान, वार्ड-66 नदीम कालोनी,वार्ड-36 सिराज कालोनी, वार्ड-56 खाताखेड़ी, वार्ड-60 हयात कालोनी, वार्ड-64 वुड सीजनिग प्लांट,वार्ड -58 दीनानाथ बाजार, वार्ड-62 याहिया शाह, वार्ड-51 रानीबाजार, वार्ड -61आजाद कालोनी, वार्ड-67 दराअली बैरुन, वार्ड-45 छिपियान,वार्ड-47 खालापार व वार्ड-59 मटिया महल मे टीमों की संख्या बढ़ाकर पार्षदों के सहयोग से टीकाकरण कराया गया।

वैक्सीन को प्रेरित किया

अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी के साथ बुधवार को वार्ड 36 सिराज कालोनी में पार्षद शाहिना प्रवीन के सहयोग से लोगों को घर-घर और दुकानों पर जाकर कोरोना के खतरे से सचेत करते हुए वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

एसडीएम के समझाने पर वैक्सीन लगवाने को तैयार हुए ग्रामीण

संवाद सूत्र लखनौती : एसडीएम नकुड़ ने कोरोना वैक्सीन की प्रगति को लेकर पीएचसी लखनौती का औचक निरीक्षण किया, और वैक्सीन लगवाने से इंकार करने वाले ग्रामीणों की जानकारी मिलने पर समझाकर उन्हें वैक्सीन लगवाने को मनाया। इसके बाद लगभग 50 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

एसडीएम अजय कुमार अबुष्ट ने बुधवार को सीएचसी पहुंचकर वैक्सीनेशन कार्य का औचक निरीक्षण किया और वैक्सीन लगवा रहे लोगों से बात की। अधिकांश ने सीएचसी में मिल रही सुविधाओं पर संतोष जताया। इसके बाद सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहित वालिया के साथ लखनौती पहुंचे एसडीएम ने वैक्सिनेशन स्थल पर पहुंचे, जहां कुछ मुस्लिम परिवारों के वैक्सीन न लगवाने की जानकारी मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.