Move to Jagran APP

जब तक मुआवजा नहीं तब तक कोई काम नहीं

नागल में जमीन का उचित मुआवजा न मिलने पर रविवार को मीरपुर रेलवे फाटक पर सेतु निर्माण के कार्य को किसानों ने रुकवा दिया और प्रदर्शन करते हुए कहां कि जब तक किसानों की जमीन का उचित मुआवजा सरकार नहीं देगी तब तक कार्य नहीं होने देंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 10:53 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 10:53 PM (IST)
जब तक मुआवजा नहीं तब तक कोई काम नहीं
जब तक मुआवजा नहीं तब तक कोई काम नहीं

सहारनपुर, जेएनएन। नागल में जमीन का उचित मुआवजा न मिलने पर रविवार को मीरपुर रेलवे फाटक पर सेतु निर्माण के कार्य को किसानों ने रुकवा दिया और प्रदर्शन करते हुए कहां कि जब तक किसानों की जमीन का उचित मुआवजा सरकार नहीं देगी तब तक कार्य नहीं होने देंगे। इस दौरान एक किसान ने उचित मुआवजा ना मिलने पर 20 अक्टूबर को आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

सेतु निगम के अवर अभियंता सिकंदर राम जेसीबी के साथ रविवार सुबह 10 बजे सेतु निर्माण के लिए कार्य करने के लिए पहुंचे थे तभी किसानों को जानकारी मिली और काफी संख्या में किसान मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शन करते हुए निर्माण कार्य को रुकवा दिया। उन्होंने कहा पहले मुआवजा उसके बाद कार्य। इस दौरान मीरपुर मोहनपुर निवासी किसान राम कुमार वालिया ने कहा कि उनकी जमीन खसरा नंबर 370 में उन्होंने आवासीय प्लॉट बेचे थे जिस पर आवास स्टांप लगाया गया था अब सेतु निर्माण के लिए उनकी उक्त जमीन सरकार ले रही है, लेकिन मुआवजा खेती की जमीन का दे रही है । उन्होंने अपनी समस्या तहसील व जिला स्तर के अधिकारियों के समक्ष रखी लेकिन उनकी समस्या कोई सुनने को तैयार नहीं है, उसने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 20 अक्टूबर तक उसकी समस्या समाधान नहीं होता तो वह निर्माण स्थल पर आत्मदाह कर लेगा। भाकियू तोमर के मंडल उपाध्यक्ष चौधरी बिरेंदर सिंह ओहलान ने किसानों से वायदा किया यदि उनकी मांग उचित है तो वह हर स्तर पर लड़ाई लड़ेंगे। इस संबंध में एसडीएम देवबंद राकेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया की किसान बेवजह परेशान कर रहा है उनके द्वारा किसान के घर जाकर भी समझाने का काम किया गया लेकिन किसान अपनी बात को लेकर अडा है जबकि उसका खसरा नंबर कृषि भूमि में दर्ज है तो नियमानुसार मुआवजा भी उसी के अनुरूप दिया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से राम कुमार प्रधान, विजेंद्र सिंह, अर्जुन सिंह, परमिल चौधरी,जगदीश वालिया,अशफाक राव, निखिल त्यागी, राजू त्यागी, विकास त्यागी, अखलाक, सगीर, अकरम, वाजिद, योगेंद्र शर्मा, धर्म सिंह शोभाराम त्यागी, मुकेश वालिया, चरण सिंह राणा, सुलेमान, टीटू, रोशन लाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.