Move to Jagran APP

जागृति फाउंडेशन ने मनाया बसपा सुप्रीमो का जन्मदिन

जागृति फाउंडेशन द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती का 65वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर अतिथियों ने बसपा सरकारों द्वारा प्रदेश में कराए गए विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:50 PM (IST)
जागृति फाउंडेशन ने मनाया बसपा सुप्रीमो का जन्मदिन
जागृति फाउंडेशन ने मनाया बसपा सुप्रीमो का जन्मदिन

सहारनपुर, जेएनएन। जागृति फाउंडेशन द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती का 65वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर अतिथियों ने बसपा सरकारों द्वारा प्रदेश में कराए गए विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

loksabha election banner

जागृति फाउंडेशन द्वारा जेजे पुरम में आयोजित जन्मदिन समारोह के मुख्य अतिथि सहारनपुर से बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान, उत्तराखंड बसपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश गौतम, जिला अध्यक्ष सहारनपुर बसपा योगेश कुमार एवं जागृति फाउंडेशन के अध्यक्ष रतिराम गौतम रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश में सर्वजन हिताय एवं सर्वजन सुखाय नीति का अनुसरण करते हुए प्रदेश के विकास को ऊंचाइयां प्रदान की।

जागृति फाउंडेशन के अध्यक्ष रतिराम गौतम ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा स्वच्छ भारत मिशन की वास्तविक शुरुआत की गई। उत्तर प्रदेश देश का एकमात्र ऐसा राज्य बना, जिसमें बहनजी के द्वारा ग्रामीण स्तर पर सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की गई। कोरोना काल के दौरान उत्तर प्रदेश में संक्रमण को रोकने में सफाई कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का निर्माण कराकर प्रदेश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई। बताया कि जागृति फाउंडेशन सदैव शिक्षा को मिशन बनाने की पुरजोर वकालत करता आया है। शिक्षा के क्षेत्र में उचित स्थान हासिल करके ही प्रदेश व देश का विकास संभव है। उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष नरेश गौतम ने कहा कि बहनजी के शासन काल में निष्पक्ष एवं ईमानदारी से पुलिस भर्ती की गई। इनके द्वारा बनाई गई पुलिस भर्ती प्रक्रिया की तत्कालीन केंद्र सरकार ने भी प्रशंसा की थी तथा अन्य राज्य की सरकारों द्वारा पुलिस भर्ती प्रक्रिया को आदर्श माडल के रूप में अपनाया गया। कार्यक्रम का संचालन सचिव एसपी सिंह ने किया। कार्यक्रम में सुरेंद्र सिंह, राजेश कुमार, मुकेश रमन, श्रीपाल सिंह, अनुज कुमार, भोले शंकर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.