Move to Jagran APP

भैया दूज पर बसों में रहेगी मारामारी, ट्रेन हैं कैंसिल

जिले में भाई-बहन के पर्व भैया दूज पर यातायात को लेकर इस बार काफी मारा-मारी होने वाली है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 06:58 PM (IST)
भैया दूज पर बसों में रहेगी मारामारी, ट्रेन हैं कैंसिल
भैया दूज पर बसों में रहेगी मारामारी, ट्रेन हैं कैंसिल

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में भाई-बहन के पर्व भैया दूज पर यातायात को लेकर इस बार काफी मारा-मारी होने वाली है। लाकडाउन की वजह से ध्वस्त हुई यातायात व्यवस्था अब तक पूरी तरह से पटरी पर नहीं लौटी है। ऐसे में एक तो कोरोना और उस पर पंजाब में किसानों के आंदोलन की वजह से भी कई यात्री ट्रेन कैंसिल चल रही है। इसीलिए ज्यादा प्रेशर बसों पर रहेगा। रोडवेज ने विभिन्न रूट पर चल रही रीजन की 249 बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं।

prime article banner

भैया दूज को लेकर ज्यादातर लोग अपनी बहन या बहन भाई के पास पहुंचना चाहती है। हर साल इस दिन ट्रेन व बसों में पैर रखने तक की जगह नहीं बचती थी लेकिन इस बार कोरोना ने सब कुछ गड़बड़ कर दिया है। पिछले लंबे समय से ट्रेन पर किसान आंदोलन की वजह से ग्रहण लगा हुआ है। लंबे रूट की गाड़ियां या तो सहारनपुर से ही लौट रही है या फिर अंबाला तक जा रही है। ऐसे में उन लोगों को बहुत दिक्कत हो रही है कि, जिन्हें पंजाब जाना होता था। दिल्ली-मेरठ, हरिद्वार रूट की ट्रेन भी बंद ही है। एआरएम रोडवेज जगदीश सिंह ने बताया कि मांग के सापेक्ष बसों की संख्या तो कम है लेकिन 249 बसों के ही कई रूट पर फेरे बढ़ा दिए हैं। साथ ही चालक-परिचालक को यह स्पष्ट भी कर दिया है कि बस में शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए यात्रियों को ले जाना है और बिना मास्क के किसी भी यात्री को बस में प्रवेश न दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.