Move to Jagran APP

74 लाभार्थियों को मिला आशियाना

0 वीडियो वैन के माध्यम से भी सजीव प्रसारण किया गया मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत जनपद के 74 पात्र लाभार्थियों को प्रतीक के रूप में मकान की चाभी और कम्बल वि

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 11:00 PM (IST)
74 लाभार्थियों को मिला आशियाना
74 लाभार्थियों को मिला आशियाना

सहारनपुर जेएनएन। मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत जनपद के 74 पात्र लाभार्थियों को मकान की चाबी और कंबल वितरित किये गए।

loksabha election banner

मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह, गंगोह विधायक चौधरी किरत सिंह, रामपुर मनिहारान के विधायक देवेंद्र निम, भाजपा जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह सैनी ने गरीबों को अपने हाथों से मकान की चाबी व कंबल वितरित करके उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही कहा कि इस योजना से बेघरों को घर मिलेगा व उन्हे एक मजबूत छत का सहारा भी मिलेगा।

विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण की जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह ने कहा कि इस योजना के तहत पात्रता श्रेणी में प्राकृतिक आपदा, कालाजार, वन टांगिया एवं मुसहर वर्ग के आवासहीन परिवार, जेई, एईएस एवं कुष्ठ रोग से प्रभावित आवासहीन परिवार एवं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से वंचित आवासहीन परिवारों को लाभ मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में दैवीय आपदा से बेघर, जीर्ण-शीर्ण आवास और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को नि:शुल्क आवास की सुविधा उपलब्ध होगी। कार्यक्रम में गंगोह विधायक चौधरी किरत सिंह, रामपुर मनिहारान के विधायक देवेंद्र निम, भाजपा जिलाध्यक्ष महेंद्र सैनी, ने गरीबों को अपने हाथों से मकान की चाभी व कंबल वितरित करके उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर लखनऊ के लोक भवन में आयोजित इस कार्यक्रम का भी सीधा प्रसारण प्रोजेक्टर के माध्यम से विकास भवन के सभागार में उपस्थित लाभार्थियों को दिखलाया गया। जिला विकास अधिकारी मंशाराम यादव, परियोजना निदेशक डीआरडीए दुष्यन्त कुमार के अलावा उपनिदेशक सूचना सुधीर कुमार आदि ने भी मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत मंच से ही गरीबों को आवास के लिए चाबी एवं कंबल वितरित किये। इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा विकास भवन के प्रांगण में एलइडी वीडियो वैन के माध्यम से भी मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण का सीधा प्रसारण दिखलाया गया।

इन्हें मिली मकान की चाबी

कार्यक्रम में प्रतीक के रूप में विकासखंड रामपुर मनिहारान की ग्राम पंचायत अंबेहटा चांद के जनेश्वर पुत्र कल्लण सिंह, ग्राम पंचायत मिर्जापुर की गीता पत्नी ताराचन्द आदि, विकासखंड गंगोह की ग्राम पंचायत पीरमाजरा माफी की फूलमती पत्नी ओमप्रकाश, जरासो पत्नी भोपाल आदि, विकासखंड सढौली कदीम की ग्राम पंचायत अब्दुल्लापुर के लोकेश पुत्र ध्रुव, ग्राम पंचायत सिकन्दरपुर की मैना पत्नी विनोद आदि, विकासखंड मुजफ्फराबाद की ग्राम पंचायत कालूवाला पहाडीपुर की कला पत्नी मुल्तान, राकेश पत्नी इन्द्रेश आदि के अलावा विकासखंड नकुड, विकासखंड नानौता के लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.