Move to Jagran APP

5674 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

जिले में कोरोना को हराने के लिए 63 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चल रहा है। बुधवार को जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि इन केंद्रों पर आठ हजार से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन 5674 लोगों को ही कोरोना का टीका लग सका।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 10:30 PM (IST)
5674 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका
5674 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना को हराने के लिए 63 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चल रहा है। बुधवार को जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि इन केंद्रों पर आठ हजार से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 5674 लोगों को ही कोरोना का टीका लग सका। सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि 2573 लोगों को उन्हें भी टीका लगाया गया है, जिनकी उम्र 45 साल से अधिक थी।

loksabha election banner

बुधवार को वह लोग भी टीका लगवाने के लिए पहुंचे है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। केवल वह अपनी आइडी लेकर आए। गुरुवार को भी ऐसे लोगों को टीका लगाया जाएगा।

आज बिना रजिस्ट्रेशन के लगवा सकते हैं वैक्सीन

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को 12 मई से लेकर 14 मई तक रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। वह लोग बिना रजिस्ट्रेशन के किसी भी सरकारी अस्पताल में पहुंचकर टीका लगवा सकते हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा का कहना है कि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को केवल अपनी एक फोटो आईडी प्रूफ लेकर आनी होगी। इसके बाद उन्हे टीका लग जाएगा। बता दें कि 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका लगने के बाद सीएमओ ने आदेश जारी किया था कि अब 45 साल से अधिक के लोगों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होगा। अब दो दिन की छूट दी गई है। इसके बाद रजिस्ट्रेशन अनिवार्य ही होगा।

18 से 44 के लिए ऐसे करें आवेदन

डब्लूडब्लूडब्लू डोट कोविन डोट गर्वंमेंट डोट इन पर जाए। यहां पर टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके अलावा आरोग्य सेतू एप पर भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया है। वहीं, वेब ब्राउजर में जाकर अपने यूआरएल में सेल्फ रजिस्ट्रेशन डोट कोविन डोट गर्वनमेंट डोट इन लोगिन करें। यहां पर अपना मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी जनरेट करें। छह अंकों का ओटीपी डाले। ओटीपी वेरिफिकेशन होने के बाद वेलकम स्क्रीन खुल जाएगी। यहां पर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें। इसके बाद रजिस्टर मेंमबर बटन पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन स्क्रीन खुल जाएगी। यहां पर अपना आइडी प्रूफ अपलोड करें। जो फोटो आइडी यहां पर अपलोड की है। उसे ही केंद्र पर लेकर जाए। आगे के फोरमेट में आइडी पर दर्ज लिग, नाम, पता भरे। इसके बाद आपकों यहां पर दिखेगा कि रजिस्ट्रेशन फाइनल हो गया है। इसके बाद आप केंद्र पर जाकर टीकाकरण करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.