Move to Jagran APP

2802 को लगा टीका, 87.6 फीसद हुआ टीकाकरण

जिले में कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कड़ी मशक्कत कर रहा है। जिले में समय- समय पर टीकाकरण भी हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 10:39 PM (IST)
2802 को लगा टीका, 87.6 फीसद हुआ टीकाकरण
2802 को लगा टीका, 87.6 फीसद हुआ टीकाकरण

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कड़ी मशक्कत कर रहा है। जिले में समय- समय पर टीकाकरण भी हो रहा है। गुरुवार को भी टीकाकरण हुआ, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अलग अलग 37 केंद्र बनाए थे। इन सभी केंद्रों पर दो हजार 802 कर्मचारियों को टीका लगाया गया, जबकि लक्ष्य तीन हजार 202 का रखा गया था। किसी कारणवश सभी कर्मचारी टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर नहीं पहुंच सके। कुल मिलाकर गुरुवार को 87.6 फीसद ही टीकाकरण हुआ।

loksabha election banner

सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि गुरुवार को उन कर्मचारियों को टीके लगाए गए, जिनको 28 जनवरी में पहले चरण के दौरान लगाए गए थे। इन सभी कर्मचारियों को दूसरी बार टीका लगा है। इसके अलावा 600 उन कर्मचारियों को टीेके लगने थे, जो दूसरे चरण में बिना टीका लगे हुए रह गए थे। गुरुवार को इन कर्मचारियों में से मात्र 230 कर्मचारी ही टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच सके। छूटे हुए कर्मचारियों का गुरुवार को मात्र 38.3 फीसद ही टीकाकरण हो सका। उधर, जिलाधिकारी और सीएमओ ने गुरुवार को बनाए गए सभी केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण किया। वहां की व्यवस्था को देखा। डीएम ने निर्देश दिए कि केंद्रों पर कतई वैक्सीन वेस्ट न हो। वहीं, अभी यह तय नहीं है कि अब किस चरण के तहत और कब कोरोना के टीके लगाए जाएंगे।

इन केंद्रों पर लगाए गए गुरुवार को टीके

जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, केयर अस्पताल, तारावती अस्पताल, नेहरू मार्केट स्थित पुराना अस्पताल, इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगोह, देवबंद, हलालपुर, गागलहेड़ी, अमन विहार, अशोक विहार आदि स्थानों पर गुरुवार को केंद्र बनाए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.