Move to Jagran APP

157 एनकाउंटर, सात बदमाश किए ढेर

योगी सरकार में खाकी का इकबाल बुलंद है। खाकी सरगर्मी से बदमाशों के पीछे लगी है और एक के बाद एक बदमाश को ढेर कर पुलिस ने शातिरों के अपराध करने पर लगभग पैबंद लगा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 11:19 PM (IST)
157 एनकाउंटर, सात बदमाश किए ढेर
157 एनकाउंटर, सात बदमाश किए ढेर

सहारनपुर, जेएनएन।

loksabha election banner

योगी सरकार में खाकी का इकबाल बुलंद है। खाकी सरगर्मी से बदमाशों के पीछे लगी है और एक के बाद एक बदमाश को ढेर कर पुलिस ने शातिरों के अपराध करने पर लगभग पैबंद लगा दिया है। इसके चलते जिले से अपराधियों ने पलायन कर दिया है। गोलियों की ठांय-ठांय से आम जनता को डराने वाले बदमाश अब पुलिस की गोलियों से डरे हुए हैं। सहारनपुर पुलिस की गोलियां मुठभेड़ में बदमाशों के पैर छलनी कर रही हैं। मार्च 2017 से बुधवार रात तक सहारनपुर पुलिस 157 मुठभेड़ों को अंजाम देकर सात कुख्यातों को ढेर कर चुकी है। पुलिस की गोलियों से 73 बदमाश बैसाखी पर आ चुके हैं, जबकि 244 को बगैर घायल हुए ही सलाखों के पीछे किया जा चुका है। बदमाशों से सीधा लोहा लेने में 39 जांबाज पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए। जख्मी होने वाले कई दारोगा बतौर इनाम थानेदारी भी पा चुके हैं। शमशाद का पहला एनकाउंटर

आठ सितबंर 2017 को पुलिस कस्टडी से शमशाद नाम का कुख्यात फरार हो गया था। 11 सितंबर को तत्कालीन इंस्पेक्टर सदर बाजार यज्ञदत्त शर्मा ने अपनी टीम के साथ 12 हजार के इनामी शमशाद को छोटी लाइन के निकट एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। इसके बाद तो पुलिस ने लाइन लगा कर कई एनकाउंटर किए। चार गैंगस्टर मुठभेड़ में हुए जख्मी

क्राइम ब्रांच की अभिसूचना विग, स्वाट् तथा सर्विलांस टीम सभी 157 एनकाउंटर में शामिल है। इसके अलावा इक्का-दुक्का थानेदार ही ऐसे रहे जिन्होंने सीधे बदमाशों से लोहा लिया और धूल चटा कर कुख्यातों को सलाखों के पीछे किया। पुलिस ने चार गैंगस्टर एक्ट के वांछित बदमाशों को भी मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल में पहुंचाया। इनका कहना है..

पुलिस 24 घंटे सतर्क है। पिछले 30 महीनों में 317 बदमाशों को जेल भेजा, इसमें 73 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए, जो अब स्वस्थ हैं। अभियान जारी रहेगा।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.